DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

द्वारका फोरम ने केजरीवाल से मिलकर पानी का मुद्दा उठाया

नई दिल्ली। कार्यालय संवाददाता। पेयजल के मुद्दे पर द्वारका फोरम ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। फोरम ने स्वच्छ पेयजल की किल्लत का मुद्दा उठाते हुए कहा कि द्वारका के लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है। वहीं इस मसले पर मुख्यमंत्री ने इन समस्याओं को सुलझाने का आश्वासन दिया। इतना ही नहीं, इस संबंध में उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ विजय कुमार से रिपोर्ट देने के लिए भी कहा। फोरम के अध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि केजरीवाल को तमाम दस्तावेज व ज्ञापन सौंपा गया।

दस्तावेज लंबे समय से समस्या दूर करने की मांग से जुड़े हैं। उन्होंने बताया कि जल बोर्ड के जरिये डीडीए से पानी की आपूर्ति होती है। जो पानी मिलता है उससे सिर्फ 20 फीसदी लोगों को ही मिल पाता है। 80 फीसदी लोग पेयजल के लिए तरस रहे हैं। इतना ही नहीं, फोरम ने कहा कि द्वारका शहर का बड़ा भाग है लेकिन यहां कायदे से पानी की आपूर्ति के लिए सही व्यवस्था नहीं है। इसके अलावा उन्होंने डीडीए पर निशाना साधते हुए कहा कि एजेंसी ऊंचे दाम वसूल रही है।

शहर के अन्य भाग के अलावा इस क्षेत्र में पर्याप्त आपूर्ति की बेहद कमी है। इसके अलावा फोरम ने मुख्यमंत्री को सुझाव देते हुए कहा कि जल बोर्ड को डीडीए से यहां पानी की आपूर्ति करने का अधिकार वापस लेना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:द्वारका फोरम ने केजरीवाल से मिलकर पानी का मुद्दा उठाया