DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजीव गांधी हत्या की फिर जांच की जरूरत नहीं: सीबीआई

राजीव गांधी हत्या की फिर जांच की जरूरत नहीं: सीबीआई

केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को मद्रास उच्च न्यायालय से कहा कि राजीव गांधी हत्या कांड की नए सिरे से जांच उसके समर्थन में नए दस्तावेजों की गैरमौजूदगी में सिर्फ आरोपों के आधार पर नहीं की जा सकती।

हत्या कांड की नए सिरे से जांच कराने की मांग करते हुए वकील वी़ सांताकुमारेसन की ओर से दायर जनहित याचिका के जवाब में मल्टी-डिसीप्लनरी मोनिटरिंग एजेंसी :एमडीएमए: के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टी़ पुनीथमनी ने अपने अतिरिक्त जवाबी हलफनामे में यह दलील दी। एमडीएमए में सीबीआई और अन्य एजेंसियों के विशेषज्ञ शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि एजेंसी जनहित याचिका में किए गए कुछ दावों की फिर से जांच कर रही है । जांच चल रही  है और चेन्नई की टाडा अदालत इसकी निगरानी कर रही है। इस संबंध में अदालत के बंद कक्ष में हुयी कार्यवाही के दौरान स्थिति रिपोर्ट सौंपी जा रही है।

उन्होंने कहा कि याचिका दायर करने वाले ने हत्या कांड के विभिन्न पक्षों पर सरकार द्वारा गठित जांच आयोगों की कार्यवाही का खुद अध्ययन नहीं किया है, ऐसा किया होता तो याचिका में अब उठाये गये तमाम बिन्दुओं पर प्रकाश पड़ सकता था।

उन्होंने कहा कि याचिका दायर करने वाले के पास इस तरह की याचिका दायर करने का अधिकार नहीं है, क्योंकि वह प्रभावित पक्ष से संबंधित नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजीव गांधी हत्या की फिर जांच की जरूरत नहीं: सीबीआई