DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीसरे मोर्चे की ही सरकार बनेगी: मुलायम सिंह

तीसरे मोर्चे की ही सरकार बनेगी: मुलायम सिंह

समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव के बाद तीसरे मोर्चे के सत्तारूढ़ होने का दावा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय हित में मोर्चे के गठन के लिये बिना शर्त मदद करेगी।

यादव ने करहल में आयोजित जनसभा में कहा कि तीसरे मोर्चे के गठन की तैयारियां जोरों पर है। वह उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के सम्पर्क में हैं और मोर्चा बनाने के लिये वह आगामी आठ फरवरी को उनसे मुलाकात भी करेंगे।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को चुनौती देते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि मोदी ने मेरे सवालों का जवाब अब तक नहीं दिया है। विकास के मामले में मोदी का गुजरात उत्तर प्रदेश के आगे कहीं नहीं ठहरता।

मोदी को गुजरात के विकास के दावों पर खुली बहस की दोबारा चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के पास मेरे सवालों का जवाब नहीं है। मोदी सिर्फ गलत इल्जाम लगाना ही जानते हैं। वह मुझसे बहस करने से भाग रहे हैं, क्योंकि वह जानते हैं कि इससे उनके तमाम दावों की पोल खुल जाएगी।

केन्द्र की कांग्रेसनीत संप्रग सरकार पर सीबीआई के दुएपयोग का आरोप लगाते हुए यादव ने कहा कि उन्हें जेल भेजने के लिये नौ वर्षों तक सीबीआई के जाल में उलक्षाया गया और आखिरकार इसी जांच एजेंसी ने उन्हें अदालत में क्लीन चिट भी दे दी।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस भ्रष्टाचार और घोटालों से लिप्त है और वह जनता का विश्वास खो चुकी है। भ्रष्टाचार और रोजमर्रा की चीजों के दामों में तीव्र बढ़ोत्तरी ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है।

मैनपुरी से सांसद मुलायम ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि अगर वे उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी पर देखना चाहते हैं तो लोकसभा चुनाव में पार्टी को इतनी सीटें जिताएं कि सपा सरकार के गठन में निर्णायक स्थिति में आ जाए। सपा के लिये इससे बेहतर मौका और कोई नहीं हो सकता।

यादव ने कहा कि वर्ष 1990 में अपनी सरकार के कार्यकाल में उन्होंने बाबरी ढांचे का विध्वंस रोका था। हालांकि इसके लिये करायी गयी पुलिस फायरिंग में 16 लोगों की मौत हो गयी थी, लेकिन उन्होंने अल्पसंख्यकों का भरोसा नहीं टूटने दिया।

उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश की मौजूदा सपा सरकार ने अपने लगभग दो साल के कार्यकाल में अनेक कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं जिससे गरीबों, पिछड़ों, दलितों, किसानों तथा नवजवानों समेत विभिन्न वर्गों को फायदा हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीसरे मोर्चे की ही सरकार बनेगी: मुलायम सिंह