DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीआई में भर्ती नीति पर हो पुनर्विचार: संसदीय समिति

सीबीआई में भर्ती नीति पर हो पुनर्विचार: संसदीय समिति

सीबीआई कैडर के अधिकारियों के लिए जांच एजेंसी में खराब करियर प्रगति पर कड़ाई से संज्ञान लेते हुए संसद की एक समिति ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग से सिफारिश की है कि अधिकारियों को डेपुटेशन के आधार पर लेने की नीति पर पुनर्विचार किया जाए।

कार्मिक, लोक शिकायत, विधि एवं न्याय संबंधी संसद की स्थायी समिति की रिपोर्ट में कहा गया, समिति मंत्रालय :कार्मिक: द्वारा सौंपे गये अस्पष्ट जवाब पर संज्ञान लेती है। समिति ने सिफारिश की थी कि कांस्टेबल और पुलिस उपाधीक्षक के रैंक पर सीधी भर्ती का विकल्प नहीं अपनाने की नीति पर फिर से विचार किया जाना चाहिए। मंत्रालय ने अपने जवाब में हालांकि इस पहलू को नहीं छुआ है।

समिति ने इस अस्पष्ट रवैये पर कडी आपत्ति जताते हुए मंत्रालय को निर्देश दिया है कि वह अपनी कार्रवाई नोट में पक्का जवाब दे।

रिपोर्ट में कहा गया कि समिति की राय है कि उच्च रैंक में कैडर अधिकारियों की उपस्थिति आवश्यक है ताकि निचले रैंक को प्रभावशाली पर्यवेक्षण मिल सके। समिति ने कैडर अधिकारियों और डेपुटेशन के अधिकारियों की प्रोन्नति की मौजूदा अलग अलग पात्रता पर संज्ञान लिया और कहा कि यह अपेक्षित स्थिति नहीं है ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीबीआई में भर्ती नीति पर हो पुनर्विचार: संसदीय समिति