DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑपरेशन ब्लूस्टार में ब्रिटेन की संलिप्तता नहीं: खुर्शीद

ऑपरेशन ब्लूस्टार में ब्रिटेन की संलिप्तता नहीं: खुर्शीद

आतंकवादियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ब्लूस्टार में मार्गरेट थैचर सरकार की संलिप्तता की खबरों को खारिज करते हुए विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि इस बात का संकेत देने के लिए कोई रिकॉर्ड नहीं है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि समूचा अभियान भारतीय सेना ने चलाया था।

एक कार्यक्रम से इतर उन्होंने कहा कि हमारे रिकॉर्ड किसी बात का संकेत नहीं देते हैं। इसमें शामिल जनरल बराड़ ने भी स्पष्टीकरण दिया है कि जो कुछ भी किया गया वह सैन्य अभियान था और सेना ने उसकी पूरी योजना बनाई। इसलिए मैं काफी आश्वस्त नहीं हूं कि मेरे पास अर्थ या सूचना के संबंध में जोड़ने के लिए कुछ है।

खुर्शीद ने कहा कि कुछ औपचारिक पत्राचार हुआ था वे :ब्रिटिश: हमसे कहेंगे कि उन्होंने क्या पाया है और उसके बाद ही सरकार उसपर कुछ टिप्पणी करने की स्थिति में होगी। ब्रिटेन में सार्वजनिक किए गए दस्तावेज संकेत देते हैं कि ब्रिटेन की विशेष हवाई सेवा :एसएएस: के अधिकारियों को स्वर्ण मंदिर पर छापेमारी करने की योजना में भारत की मदद करने के लिए भेजा गया था।

हालांकि, ब्रिटिश विदेश मंत्री विलियम हेग ने कहा है कि ब्रिटेन की भूमिका बेहद सीमित थी और यह विशुद्ध रूप से परामर्शदात्री थी और वास्तविक हमले में उसकी कोई भूमिका नहीं थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑपरेशन ब्लूस्टार में ब्रिटेन की संलिप्तता नहीं: खुर्शीद