DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिस्र सेना प्रमुख लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव

मिस्र सेना प्रमुख लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव

मिस्र के शक्तिशाली सेना प्रमुख फील्ड मार्शल अब्दुल फताह अल-सीसी ने कहा कि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे और उम्मीद की जा रही है कि वह यह चुनाव आसानी से जीत जाएंगे। कुवैती अखबार अल-सियासत के अनुसार रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारियां भी संभाल रहे अल-सिसी ने कहा कि हां, फैसला कर लिया गया है और मेरे पास मिस्री अवाम के आह्वान पर अमल करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

अल-सीसी से जब पूछा गया कि क्या वह राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने जवाब दिया, आह्वान हर जगह सुना गया और मैं उसे खारिज नहीं करुंगा। मैं स्वतंत्र मतदान के माध्यम से लोगों के विश्वास का नवीकरण करना चाहूंगा। मिस्र की शक्तिशाली सैन्य परिषद ने हाल ही में अल-सीसी को राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने की इजाजत दी है।

मिस्र की सेना ने पिछले साल जुलाई में इस्लामवादी राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी की सरकार का तख्तापलट किया था। मुर्सी सरकार को व्यापक विरोध का सामना करना पड़ रहा था। इस तख्तापलट ने अल-सीसी को व्यापक लोकप्रियता दी। अल-सीसी की जीत से एक बार फिर सेना के किसी व्यक्ति के पास सत्ता की बागडोर होगी।

अल-सीसी ने कहा कि हमारे पास जादू की कोई छड़ी नहीं है, लेकिन हम लोगों के सपनों और तमन्नाओं को नहीं तोड़ेंगे। मिस्र में 17 फरवरी और 18 अप्रैल के बीच चुनाव होने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि चुनाव लड़ने से पहले अल-सीसी अपने पद से हट जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मिस्र सेना प्रमुख लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव