DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'इंग्लैंड की कप्तानी के लिए कुक सबसे उपयुक्त खिलाड़ी'

'इंग्लैंड की कप्तानी के लिए कुक सबसे उपयुक्त खिलाड़ी'

इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच ग्राहम गूच का कहना है कि टीम के हालिया निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद एलेस्टेयर कुक को कप्तान बने रहना चाहिए क्योंकि इस पद के लिए वही सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं।
       
एशेज़ में 0-5 से शर्मनाक हार के बाद इंग्लिश क्रिकेट में घमासान मचा हुआ है। कोच एंडी फ्लॉवर अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं जबकि दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन के लिए टीम के दरवाजे बंद हो चुके हैं। कुक की कप्तानी भी संदेह के घेरे में है।
       
लेकिन इंग्लैंड के लिए 118 टेस्ट खेल चुके और फरवरी 2012 से टीम के बल्लेबाजी कोच गूच ने कुक को कप्तान बरकरार रखे जाने का समर्थन करते हुए कहा कि टीम को फिर से खड़ा करने में उनकी भूमिका अहम है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड की कप्तानी करने के लिए वह सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं।
       
कुक ने कहा कि मुझे इस बात की कोई वजह नजर नहीं आती कि वह फिर सफल कप्तान क्यों नहीं बन सकते। इतना जरूर है कि उन्हें सुधार की जरूरत है। हर खिलाड़ी हमेशा खुद में सुधार करने की कोशिश करता है और कुक के साथ भी ऐसा ही है। इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज़ में भी 1-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था जबकि ट्वेंटी-20 सीरीज़ में उसका सूपडा साफ हो गया था।
       
इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जा रही है जहां दोनों देशों के बीच इस महीने के आखिर में वनडे सीरीज शुरू होगी। कुक को इस दौरे में शामिल नहीं किया गया है और गूच को उम्मीद है कि 29 वर्षीय कुक तरोताजा होकर टीम में वापसी करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'इंग्लैंड की कप्तानी के लिए कुक सबसे उपयुक्त खिलाड़ी'