DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री ने किया विधानसभा भवन को नमन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिये गुरुवार को जब पहली बार विधानसभा पहुंचे तो मुख्य प्रवेश द्वार पर ही अपने वाहन से नीचे उतर गये और लोकतंत्र के मंदिर विधानसभा भवन को श्रद्धा के साथ हाथ जोड़कर नमन किया।

बाद में, संसदीय शिष्टाचार का परिचय देते हुए पोर्च एरिया में खड़े होकर रावत ने विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल का इंतजार किया और उनके आने पर पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। विधानसभा के उपाध्यक्ष अनुसूईया प्रसाद मैखूरी का भी उन्होंने स्वागत किया।

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री रावत विपक्ष के नेता अजय भट्ट से मिलने उनके कक्ष में गए। हालांकि, भट्ट वहां नहीं थे। कुछ देर बाद विधानसभा पहुंचे भट्ट स्वयं मुख्यमंत्री के कक्ष में गए जहां रावत ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने बसपा विधायक दल के नेता हरीदास का भी अपने कक्ष में स्वागत किया।

हाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने वाले रावत अस्सी के दशक की शुरुआत से ही संसदीय राजनीति से जुडे़ हुए हैं और लोकतंत्रीय शिष्टाचार तथा परंपराओं का उन्हें लंबा अनुभव है। वह कई बार लोकसभा और एक बार राज्यसभा सांसद रहने के साथ ही केंद्र में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री ने किया विधानसभा भवन को नमन