DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मून ने की ओलंपिक के दौरान शांति की अपील

मून ने की ओलंपिक के दौरान शांति की अपील

संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएन) महासचिव बान की मून ने सोच्चि ओलंपिक से एक दिन पूर्व गुरुवार को दुनियाभर में सभी संघर्षरत देशों से खेलों के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की। 
       
सोच्चि ओलंपिक में इस समय सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है और इसी के मद्देनजर मून ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) को अपने संबोधन में 'ओलंपिक शांति संधि' का पालन करने की अपील भी की।  
       
शुक्रवार को होने वाले सोच्चि ओलंपिक के उद्घाटन समारोह सेपूर्व मून ने कहा कि मैं बार बार एक ही बात कह रहा हूं कि दुनिया भर में जो भी देश इस समय संघर्षरत हैं वे सभी खेलों के दौरान शांति बनाए रखें। मून का इशारा सीरिया, दक्षिण सूडान और मध्य अफ्रीकी देशों में मौजूदा संकट की ओर था।
        
यूएन महासचिव ने कहा कि मेरा मानना है कि शांति संधि सभी पीड़ित लोगों के जीवन की रक्षा करने में मदद करेगी। मून ने साथ ही रूस के विवादास्पद समलैंगिक कानून के संबंध में भी किसी तरह के भेदभाव की निंदा की। 
        
सुरक्षा की चिंता के बीच अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों तथा रक्षा अधिकारियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को सोच्चि ओलंपिक में भाग ले रहे सभी अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया है। 
        
व्हाइट हाउस की ओर जारी बयान में सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया है। बयान के अनुसार, राष्ट्रपति ओबामा को सुरक्षा तथारूसी प्रशासन के साथ हमारे सहयोग के संबंध में जानकारी दी गई है। अमेरिकी सरकार ओलंपिक में भाग ले रहे सभी एथलीटों और नागरिकों को भी पूरी तरह से मदद कर रही है तथा इसके लिए आवश्यक सभी कदम भी उठाए जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मून ने की ओलंपिक के दौरान शांति की अपील