DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कप्तान के रूप में मैकुलम ने ठोंका दूसरा शतक

कप्तान के रूप में मैकुलम ने ठोंका दूसरा शतक

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने भारत के खिलाफ यहां गुरुवार को पहले टेस्ट के पहले दिन कप्तान के रूप में अपना दूसरा शतक लगाया। मैकुलम ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 143 रन ठोके। कीवी कप्तान ने 210 गेंदों में 18 शानदार चौके और दो छक्के भी लगाए।

न्यूजीलैंड के कप्तान के रूप में यह मैकुलम का दूसरा टेस्ट है। कप्तान के रूप में कीवी बल्लेबाज ने अपना पहला टेस्ट शतक (113 रन) दिसंबर 2013 में डूनेडिन में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए थे। जबकि वह पहले कीवी कप्तान हैं जिन्होंने ईडन पार्क में भारत के खिलाफ शतक ठोका है।
       
न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत के खिलाफ चार विकेट पर 329 का मजबूत स्कोर बना लिया है। मैकुलम की यह पारी ईडन पार्क में भारत के खिलाफ किसी कीवी खिलाड़ी की तीसरी सर्वाधिक पारियों में से एक है। इससे पहले वर्ष 1990 में इयान स्मिथ ने भारत के खिलाफ मैच में 136 गेंदों में 173 रन बनाए थे। 
        
इसके अलावा मैकुलम का यह कुल आठवां टेस्ट शतक है जबकि भारत के खिलाफ यह उनका तीसरा शतक है। इससे पहले मार्च 2009 में नेपियर में मैकुलम ने भारत के खिलाफ 115 रन तथा नवंबर 2010 हैदराबाद में करियर की सर्वश्रेष्ठ 225 रनों की शतकीय पारी खेली थी।  
        
खासतौर पर भारत के खिलाफ मैकुलम के रिकॉर्ड देखें तो उन्होंने नौ टेस्टों में 59.42 के औसत से कुल 832 रन बनाए हैं जिनमें तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।
        
मैकुलम के अलावा एक अन्य कीवी बल्लेबाज केन विलियम्सन ने भी मैच में 113 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। विलियम्सन का यह कुल पांचवां टेस्ट शतक है जबकि भारत के खिलाफ यह उनका दूसरा शतक है। विलियम्सन ने भारत के खिलाफ अपना पहला शतक नवंबर 2010 में अपने पदार्पण टेस्ट में अहमदाबाद में लगाया था। उन्होंने यहां 131 रन बनाए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कप्तान के रूप में मैकुलम ने ठोंका दूसरा शतक