DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी पर बिफरी तृणमूल, आंकड़ों को दुरुस्त करने की सलाह

मोदी पर बिफरी तृणमूल, आंकड़ों को दुरुस्त करने की सलाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के बुधवार के बयान पर तृणमूल कांगेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जतायी है। पार्टी ने अपने बयान में कहा कि पश्चिम बंगाल में विकास हुआ है और मोदी को अपने आंकड़ों को दुरुस्त करने की जरूरत है।

मोदी ने कल यहां ब्रिगेड मैदान में आयोजित अपने चुनाव प्रचार अभियान रैली के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर सीधा हमला बोलते हुये जनता से सवाल किया था कि बनर्जी राज्य में आखिर कौन सा परिवर्तन लायी हैं।

मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि पश्चिम बंगाल के 35 प्रतिशत स्कूल विद्युतीकृत हैं और मात्र 60 प्रतिशत बालिका विद्यालयों में शौचालय की व्यवस्था है। मोदी के उपलब्ध आंकड़ों पर पलटवार करते हुये तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने राज्य के ऊर्जा मंत्री मनीष गुप्ता के विधानसभा में दिये उनके बयानों को आधार बनाते हुये कहा कि राज्य के 98 प्रतिशत स्कूलों में शौचालय की व्यवस्था है और लगभग सभी प्राथमिक, उच्च प्रथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक सरकारी विद्यालयों में निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति की जा रही है।

पश्चिम बंगाल देश का इकलौता राज्य है जिसके पास ऊर्जा बैंक, पॉवर बैंक है। ऊर्जा मंत्री ने विधानसभा के अंतिम सत्र में सदन को सूचित किया था कि इस साल के अंत तक राज्य ग्रमीण विद्युतीकरण योजना (आरईसी) के जरिये सौ फीसदी ग्रामीण विद्युतीकरण करने वाला पहला राज्य बन जायेगा।

पार्टी सूत्रों ने मोदी के इस बयान पर गहरी नाराजगी जताते हुये कहा कि उन्हें अपने पुराने आंकड़ों को नये सिरे से दुरुस्त करने की जरूरत है और मां, माटी और मानुष के सिद्धान्त पर चलने वाली पार्टी राज्य के विकास के लिये कृत संकल्प है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी पर बिफरी तृणमूल, आंकड़ों को दुरुस्त करने की सलाह