DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका में बर्फीले तूफान से जनजीवन अस्तव्यस्त

अमेरिका में बर्फीले तूफान से जनजीवन अस्तव्यस्त

अमेरिका के उत्तर-पूर्व प्रांतों में आये बर्फीले तूफान से आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है और सड़क एवं हवाई यातायात बाधित हो गया है।

स्थानीय ऊर्जा कंपनियों के अनुसार बर्फीले तूफान और भारी बर्फबारी होने के कारण देश के उत्तर-पूर्व क्षेत्र में लगभग 10 लाख घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में बिजली नहीं है। गवर्नर के अनुसार तूफान से सबसे प्रभावित प्रांत पेनसेलविनिया है, जहां आठ लाख 49 हजार से अधिक उपभोक्ताओं के पास बिजली नहीं है।

इस बर्फीले तूफान की वजह से बुधवार को दो हजार 880 उड़ानों को रद्द करना पड़ा। उत्तर-पूर्व के हवाईअड्डों पर इस तूफान का प्रभाव पड़ा है और निवार्क लिबर्टी इंटरनेशनल और बोस्टन के लोगान इंटरनेशनल हवाईअड्डे पर कई उड़ानों को रद्द करना पड़ा।

कानसस प्रांत में असामान्य ढंग से जारी बर्फीले तूफान से जनजीवन अस्तव्यस्त है और यहां आपदा स्थिति की घोषणा की गई है। न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और पेनसेलविनिया के गवर्नरों ने आपात स्थिति की घोषणा की है।

न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में अधिकारियों ने कहा है कि सड़कों और राजमार्गों से बर्फ हटाने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले नमक की किल्लत हो गई है। उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क के कुछ हिस्सों में हमें नमक की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

पड़ोसी क्षेत्र न्यूजर्सी में भी इसी तरह की किल्लत होने की सूचना है। परिवहन विभाग के प्रवत्ता जोय डि ने कहा कि हमने एक के बाद एक कई तूफानों का सामना किया है और इसलिए नमक की मांग बहुत बढ़ गई है।

उन्होंने कहा कि हमारी आपूर्ति कम हो गई है और इस तूफान के लिए नमक की मात्रा काफी है, लेकिन हम आने वाले तूफानों की तरफ भी देख रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका में बर्फीले तूफान से जनजीवन अस्तव्यस्त