DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में मौसम साफ, तापमान में वृद्धि

बसंत के आगमन के साथ ही उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ और अन्य इलाकों में तापमान में वृद्धि हो रही है। तापमान बढ़ने से लोगों को कोहरे से भी निजात मिल गई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में अब कोहरा पड़ने की कोई संभावना नहीं है और सुबह से ही तेज धूप खिली रहेगी।

उप्र मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अधिकतम तापमान में प्रतिदिन लगभग तीन से चार डिग्री सेल्सियस का वृद्धि हो रही है। एक फरवरी को अधिकतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि दो फरवरी को यह बढ़कर 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। अधिकारियों ने बताया कि पांच फरवरी को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई।

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। लखनऊ के अलावा वाराणसी का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 11.2 डिग्री, इलाहाबाद का 12.2 डिग्री सेल्सियस और गोरखपुर का 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस बीच मौसम साफ होने की वजह से हवाई सेवाएं भी सुचारू रूप से चलने लगी हैं। कोहरे की वजह से हवाई सेवा लगातार बाधित हो रही थी। जेट एयरवेज और स्पाइस जेट की उड़ाने भले ही 10 फरवरी तक स्थगित कर दी गई हों लेकिन इंडिगो ने सात फरवरी से अपनी सेवाएं शुरू करने का फैसला किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में मौसम साफ, तापमान में वृद्धि