DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लंबित योजनाओं पर तेजी से काम करें: सीएस

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। मुख्य सचिव आरएस शर्मा ने कहा है कि अर्थव्यवस्था के विकास के लिए महत्वपूर्ण घटक बुनियादी ढांचा और निर्माण क्षेत्र का विकास है। इन क्षेत्रों में कमी आने से आर्थिक विकास में बाधा होती है। बुनियादी ढांचा और निर्माण क्षेत्रों में विभिन्न स्तरों पर स्वीकृति प्राप्त करने में देरी के कारण निवेश में अपेक्षित प्रगति नहीं हो रहा है। लंबित मुद्दों को जल्द से जल्द निपटाया जाए जिससे इन परियोजनाओं में तेजी आएगी। मुख्य सचिव बुधवार को प्रोजेक्ट भवन में उद्योग विभाग के उच्च स्तरीय समिति की बैठक में बोल रहे थे।

उन्होंने सार्वजनिक व निजी क्षेत्र की कई परियोजनाओं की समीक्षा की। बैठक में वन विभाग के प्रधान सचवि अलका तिवारी, राजस्व विभाग के प्रधान सचवि जेबी तुबिद, उद्योग विभाग के प्रधान सचवि हिमानी पांडेय सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

मुख्य सचवि ने राज्य स्तर पर भूमि अधिग्रहण, यूटिलिटी शिफ्टिंग व अन्य स्वीकृति में होने वाले विलंब पर बल दिया। उन्होंने बंद पड़े निवेश परियोजनाओं को ट्रैक करने के लिए एक संस्थागत तंत्र तैयार करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर परियोजनाओं की नियमित जांच होनी चाहिए। समस्याओं का हल निकालना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लंबित योजनाओं पर तेजी से काम करें: सीएस