फोटो गैलरी

Hindi Newsअनशन के दौरान ही मूर्छित हुए नेता

अनशन के दौरान ही मूर्छित हुए नेता

दामोदा प्रतिनिधि। झारखंड बेरोजगार विकास मंच (एन) द्वारा दुग्दा कोल वाशरी के प्रशासिनक भवन के समक्ष अनिश्चितकालीन आमरन-अनशन आंदोलन प्रारंभ किया। आंदोलन का नेतृत्व मंच के केन्द्रीय अध्यक्ष नंदलाल महतो...

अनशन के दौरान ही मूर्छित हुए नेता
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 06 Feb 2014 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

दामोदा प्रतिनिधि। झारखंड बेरोजगार विकास मंच (एन) द्वारा दुग्दा कोल वाशरी के प्रशासिनक भवन के समक्ष अनिश्चितकालीन आमरन-अनशन आंदोलन प्रारंभ किया। आंदोलन का नेतृत्व मंच के केन्द्रीय अध्यक्ष नंदलाल महतो व मंच के बोकारोजिंला अध्यक्ष फुलचंद महतो कर रहे थे।

अनशन पर बैठे स्व विष्णु महतो की पत्नी पम्पी देवी व पिता मोतीलाल महतो की हालत खराबहो गई। मूर्छित होकर दोनों गिर पड़े। इस दौरान कोई भी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं थी। मंच के केन्द्रीय अध्यक्ष नंदलाल महतो ने कहा कि प्रबंधन द्वारा फैटल एक्सिडेंट में मृत स्व. विष्णु महतो की पत्नी को नियोजन देने के लिए नर्सिंग ट्रेनिंग कराई गई थी।

इसके बाद भी उसे नियोजन नहीं दिया गया। प्रांधन के वादाखिलाफी के विरुद्घ मंच द्वारा आमरण अनशन प्रारंभ की गई है। नियोजन नहीं होने तक यह क्रमवार जारी रहेगा। श्री महतो ने कहा कि बीसीसीएल के एफ डी मिटिंग में पारित विस्थापित गांवों में पानी व शिक्षा आ तक उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। यह प्रबंधन की तानाशाही रवैए को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि जब तक प्रबंधन मंच के साथ लिखित समझौता वार्ता नहीं करता तब तक यह आंदोलन चलता रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें