DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छह करोड़ से बदलेगी बस पड़ाव की तस्वीर

गिरिडीह शाहिद इमाम। गिरिडीह बस पड़ाव जल्द ही नए लुक में दिखनेवाला है। यह पड़ाव सभी सुविधाओं से लबरेज होगा। निर्माण के बाद यह बस पड़ाव बिल्कुल बड़े शहरों के पड़ाव की तरह दिखेगा। नगर पर्षद ने इस दिशा में प्रयास तेज कर दिए हैं। इस कार्य को अमलीजामा पहनाने में करीब छह करोड़ रुपए खर्च होने हैं।

खर्च की दो तिहाई राशि सरकार नप के खजाने में डाल दी है। संभवत: मार्च से धरातल पर कार्य शुरू हो जाएगा। यह कार्य 13वें वित्त आयोग योजना के तहत दो फेज में होगा। पार्किंग, डविाइडर, फुटपाथ ओर बनेंगे तीन मंजिला भवनसरकार से मिली प्रथम चरण की राशि में बस पड़ाव में पार्किंग, डविाइडर, बाउंड्रीवाल और नाली बनेगा। सेकेंड फेज में तीन मंजिला भवन के साथ कई कार्य होंगे जिसकी राशि सरकार फस्र्ट फेज की राशि खर्च करने के बाद नप को देगी।

इसमें फुटपाथ, हाईमास्ट लाइट समेत पड़ाव में अन्य सौन्दर्यीकरण का कार्य होगा। फस्र्ट फेज में 03 करोड़ 71 लाख 59 हजार 03 सौ तथा सेकेंड फेज में 01 करोड़ 47 लाख 35 हजार रुपए खर्च होंगे। योजना की कुल राशि 05 करोड़ 18 लाख, 94 हजार 03 सौ रुपए है।

तीन मंजिला भवन में बनेंगे कई दुकानें एवं कैंटीनतीन मंजिला भवन के ग्राउंड फ्लोर में कई दुकानें बनेगी। प्रथम तल्ले पर यात्रियों को रहने के लिए 40 और 50 बेड का कमरा बनाया जाएगा और दूसरे तल्ले पर कई वीआईपी रुम और कैंटिन स्थापित होंगें।

यह भवन बस पड़ाव के पिछले हिस्से की ओर बनेगा। वर्जनबस पड़ाव के सौन्दर्यीकरण के लिए लगभग छह करोड़ का प्रस्ताव भेजा गया है। उम्मीद है कि फरवरी अंत तक सरकार से अनुमति मिल जाएगी।

तीन दिन पूर्व इस प्रस्ताव पर रांची जाकर नगर विकास के सचवि से बात की गई। उन्होंने भरोसा दिया है कि जल्द ही इसपर अनुमति मिल जाएगी। अनुमति मिलने ने के बाद टेंडर निकाला जाएगा और मार्च से इस पर कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

नए बस पड़ाव में पार्किंग, फुटपाथ, डिवाइडर, बड़े और छोटे वाहनों का स्टैंड, यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था के अलावा हर सुविधाओं की व्यवस्था की जाएगी। दिनेश प्रसाद यादव, अध्यक्ष नगर पर्षद गिरिडीह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छह करोड़ से बदलेगी बस पड़ाव की तस्वीर