DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरोप पत्र तैयार करेंगे मेयर

वरीय संवाददाता पटना। नगर आयुक्त कुलदीप नारायण और मेयर अफजल इमाम के बीच चल रहा विवाद आमने-सामने की लड़ाई में बदलता जा रहा है। बुधवार को नगर निगम की सशक्त स्थाई समिति की बैठक हुई। इसमें नगर आयुक्त के खिलाफ प्रपत्र-क में आरोप पत्र तैयार कर उन पर विभागीय कार्रवाई शुरू करने की अनुशंसा का प्रस्ताव पास किया गया।

मौर्या कॉम्प्लेक्स स्थित निगम सभागार में मेयर की अध्यक्षता में हुई बैठक में पारित प्रस्ताव अब नगर विकास विभाग को भेजा जाएगा। बैठक में सदस्यों की ओर से लाए गए प्रस्ताव पर मेयर समेत सभी सदस्यों ने सहमति जताई। इसमें नगर आयुक्त पर भ्रष्टाचार, जनहित के कार्यो में बाधा पहुंचाने, विरोधी गुट के साथ मिलकर राजनीति करने समेत कई गंभीर आरोप हैं। बैठक के बाद मेयर ने बताया कि सभी इंजीनियरों को बुलाकर योजनाओं की जानकारी ली। किसी इंजीनियर ने यह नहीं कहा कि वार्डो के विकास में भेदभाव किया जा रहा है।

किसी पार्षद द्वारा दबाव देने के सवाल को भी इंजीनियरों ने खारिज कर दिया। मेयर ने कहा कि 10 लाख की योजनाओं का कागजी काम पूरा हो गया है। सिर्फ टेंडर किया जाना है, लेकिन नगर आयुक्त बहानेबाजी कर रहे हैं। 51 पार्किंग बनाए जाने और यूरिलन निर्माण की प्रगति रिपोर्ट ली गई। मेयर ने बताया कि हर वार्ड में दो-दो हैंडपंप लगाने का निर्णय लिया गया है। नगर निगम के खाली भूखंडों की स्थिति के बारे में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है।

इसमें यह बताने को कहा गया है कि किस प्लॉट पर बच्चों के लिए खेल का मैदान बनाया जा सकता है। बैठक में आर्य कुमार रोड स्थित निर्माणाधीन भवन की वर्तमान स्थिति, मुख्य सड़कों पर स्ट्रीट लाइट लगाए जाने की योजना और ठोस कचरा प्रबंधन के तहत सफाई व्यवस्था और उपकरणों की खरीद की योजना की प्रगति की समीक्षा की गई। अभी प्रतिक्रिया देना उचित नहीं : नगर आयुक्तसशक्त स्थाई समिति की बैठक में पारित प्रस्ताव के मामले पर नगर आयुक्त कुलदीप नारायण ने कहा कि बैठक की कार्यवाही (प्रोसीडिंग्स) अभी तैयार नहीं हुई है।

इसलिए पहले से प्रतिक्रिया देना उचित नहीं है। प्रस्ताव देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। इधर, विरोधी गुट के कुमार संजीत, सुषमा साहु, पिंकी यादव आदि का कहना है कि मेयर के पास विवाद पैदा करने के सविाए कोई दूसरा काम नहीं है। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरोप पत्र तैयार करेंगे मेयर