DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फुटपाथ पर कब्जे से जाम,सांसद ने की हटाने की मांग

निज प्रतिनिधि गया। शहर के दो प्रमुख मार्ग जीबी रोड और केपी रोड भीषण कब्जे की चपेट में है। इन दोनों सड़कों पर हर दिन जाम लगना आम बात है। जीबी रोड में पोस्ट ऑफिस से लेकर गोल पत्थर के दोनों किनारों पर पैदल पथ बनाए गए हैं। पैदल पथ के काफी ऊंचा होने से राहगीरों के बजाए यह इसका लाभ दुकानदार उठा रहे हैं। फुटपाथ कब्जा कर दुकानें लगायी जा रही हैं।

बड़े-बड़े दुकानदार भी फुटपाथ पर कब्जा जमाए हुए हैं। शहर की दो प्रमुख सड़कों पर कब्जे को लेकर सांसद हरि मांझी ने नगर विकास विभाग के प्रधान सचवि, प्रमंडलीय आयुक्त और नगर निगम के आयुक्त को पत्र भेजकर इन समस्याओं को दूर करने की मांग की है।

सांसद ने कहा कि फुटपाथ पर कब्जा हटाने के लिए बराबर अभियान चलाने की जरूरत है। अभियान के दौरान कब्जेधारियों दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए उनकी सामग्री जब्त करने से इस समस्या से कुछ हद तक निजात मिल सकती है।

सांसद ने शहर को सुंदर बनाने के लिए वरीय अधिकारियों से कब्जे की समस्या को दूर करने पर विचार करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि फुटपाथ बनने के बाद ज्यादा संख्या में कब्जा कर दुकानें लगायी जा रही हैं।

दुकानदारों के कब्जे के कारण इन इलाकों से पैदल आवाजाही करने में राहगीरों को भारी फजीहत उठानी पड़ती है। लोगों को रोड से आवाजाही करनी पड़ती है। कब्जे के कारण जीबी रोड और केपी रोड में अक्सर जाम की समस्या उत्पन्न हो जा रही है।

जीबी रोड में गनी मार्केट के पास कूड़े के लिए डंपिंग प्वाइंट बनाया गया इससे भी ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हो रहा है। इसी तरह गांधी चौक के पास दुकानदारों द्वारा फुटपाथ पर कब्जा जमा लिए जाने की वजह से मुसाफिरों को आवाजाही में भारी परेशानी हो रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फुटपाथ पर कब्जे से जाम,सांसद ने की हटाने की मांग