DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने नहीं बनने दिया प्रणब को पीएम

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने प्रणब मुखर्जी से दो बार प्रधानमंत्री की कुर्सी छीनी है। मोदी ने कहा कि प्रणब को देश का प्रधानमंत्री होना चाहिए था लेकिन गांधी परिवार ने उन्हें यह मौका नहीं दिया।

यहां ब्रिगेड परेड मैदान में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि जब इंदिरा गांधी की हत्या हुई तो सरकार में सबसे वरिष्ठ मंत्री प्रणब मुखर्जी थे। उन्हें पीएम बनाया जा सकता था लेकिन गांधी परिवार ने ऐसा नहीं किया। मोदी ने कहा कि 2004 में फिर प्रणब सबसे वरिष्ठ राजनीतिज्ञ थे। जब सोनिया पीएम नहीं बनना चाहती थीं तो यह मौका प्रणब मुखर्जी को देना चाहिए था पर मनमोहन सिंह को यह कुर्सी दी गई। 

तीसरे मोर्चे को किया खारिज: मोदी ने तीसरे मोर्चे की अवधारणा को पूरी तरह खारिज किया। उन्होंने कहा, तीसरे मोर्चे का मतलब देश को तीसरे दर्जे का देश बनाना है। पूर्वी राज्य पिछड़े हुए हैं क्योंकि यहां तीसरे मोर्चे का शासन है। इसलिए इस मोर्चे की अवधारणा खत्म होनी चाहिए।

ममता पर नरम रहे मोदी: अपने घंटे भर के भाषण में मोदी ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर  नरम रुख रखा। उन्होंने कहा कि सालों से राज कर रहे वामदलों को उखाड़ पश्चिम बंगाल की जनता ने परिवर्तन किया। यह अच्छी बात है। अब लोग सभी 42 लोकसभा सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों को चुनकर प्रयोग कर सकते हैं। इससे केंद्र और राज्य की सरकार में प्रतिस्पर्धा होगी जो जनता के लिए बेहतर है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस ने नहीं बनने दिया प्रणब को पीएम