DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सामूहिक विवाह कराएगी क्षत्रिय महासभा

फरुखाबाद। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा समाज के लोगों के सामूहिक वविाह कराएगी। इसकी जानकारी संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठाकुर वीरेंद्र सिंह राठौर ने दी। बुधवार को राजपूताना होटल में एक बैठक बुलाई गई। इस बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने बताया कि पिछली बार सामूहिक वविाह कराए गए थे। जिसमें 11 रजिस्ट्रेशन हुए थे। वविाह आठ लोगों के हुए थे।

इस बार भी 20 अप्रैल को क्षत्रिय भवन जहानगंज रोड में सामूहिक वविाह कराए जाएंगे अभी पांच लोगों के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। समाज में एकता पर जोर दिया जाएगा। संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री राघवेंद्र सिंह राजू ने बताया कि मुख्यमंत्री को लखनऊ में सरकारी दर पर जमीन दिलाने के लिए ज्ञापन दिया था उन्होंने आश्वासन दिया था कि छह माह के अंदर जमीन दे दी जाएगी। 11 मई 2013 को ज्ञापन दिया गया था। जमीन मिलने पर महाराणाप्रताप के नाम से विद्यालय खोला जाएगा लेकिन अभी तक सरकार ने जमीन नहीं दी है।

दूसरे ज्ञापन में 15 फरवरी तक का समय दे दिया गया है। अगर जमीन न दी गई तो संगठन आंदोलन करेगा। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय संगठित होकर वोटिंग करें। जिसमें अपनी निर्णायक भूमिका बनाए। जिलाध्यक्ष अनिल प्रताप सिंह ने बताया कि अगली मासिक बैठक 23 फरवरी को सनबीम स्कूल नगलादीना फतेहगढ़ में बुलाई गई है। पत्रिका प्रकाशन समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि वह त्रमासिक पत्रिका छपवा रहे है जिसमें समाज के सभी लोगों के मोबाइल नंबर अंकित किए जाएंगे।

क्षत्रियों ने सवर्ण समाज को दस प्रतिशत आरक्षण दिलाने की मांग उठाई। इन लोगों का कहना है कि सवर्ण वर्ग में भी गरीब लोग हैं। इन्होंने बताया कि ग्रामीण स्तर पर संगठन रथ चलवाएगा जिसमें लोग जागरूक हो सकें। उसी पार्टी को समर्थन दिया जाएगा जो पार्टी हम लोगों की मांगे मानेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सामूहिक विवाह कराएगी क्षत्रिय महासभा