DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समाज के लिए प्रशंसनीय हैं वकार: ज्ञान कुमार

जौनपुर। हिन्दुस्तान मानवाधिकार एसोसिएशन की बैठक बुधवार को बलुआघाट मोहल्ले में हुई। उपस्थित जनों ने विदेश दौरे से लौटे एसो. के प्रदेश सचवि वकार हुसैन को स्मृति चिन्ह व शाल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बैंक कर्मी एसोसिएशन के प्रदेश महासचवि ज्ञान कुमार ने कहा कि इरान, इराक व तेहरान के कई शहरों में मानवाधिकार विषय पर आयोजित संगोष्ठी में शामिल होकर लौटे वकार हुसैन ने दोनों देशों के बारे में अच्छी सोच और बेहतर पहल को धारण करने की पहल किया है।

यह भी बताया कि इराक के शहर नजफ, कर्बला, काजमैन और बगदाद स्थित धार्मिक स्थलों में जियारत करने के दौरान यहां से जाने वाले भारतीय नागरिकों को किस प्रकार की परेशानी उठानी पड़ती है। इसमें और कितनी सावधानियां रखनी चाहिए। ऐसे विषयों पर खास कर चर्चा किया है। कर्मचारी नेता तनवीर शास्त्री, वनवारी लाल गुप्त ने भी श्री हुसैन के अच्छे कार्यो की सराहना किया। कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ वह हमेशा संघर्ष करते रहे हैं। इस मौके पर पूर्व सभासद शाहिद मेंहदी, हसनैन कमर दीपू, आरिफ हुसैनी, सुरेश कुमार अन्य मौजूद रहे।

सम्मेलन में जाने की मिली स्वीकृति : सत्येन्द्र जौनपुर। उ. प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री सत्येन्द्र सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि आठ फरवरी को लखनऊ में होने वाले 51 वें अधविेशन में सभी शिक्षक उपस्थित हो सकते हैं। क्योंकि इसके लिए बेसिक शिक्षा निदेशक वासुदेव यादव ने स्वीकृ ति प्रदान कर दिया है। इस सम्मेलन में संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय मिश्र व प्रदेश महामंत्री जबर सिंह यादव मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। आटो चालकों ने एसपी से की शिकायत जौनपुर।

सिपाह पड़ाव अड्डे पर अवैध रूप से चलने वाले डग्गामार वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बुधवार को आटो रिक्शा चालकों ने एसपी हैपी गुप्तन को प्रार्थना पत्र दिया। मांग किया कि बिना परमिट के चल रहे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। विद्वान प्रताप सिंह के साथ गए आटो रिक्शा चालकों ने कहा कि हम लोगों ने भी वाहन संचालन के लिए परमिट ले रखा है। सिपाह पड़ाव अड्डे से जब यात्रियों को बैठाते उतारते हैं तो कुछ जीप व बस संचालक बिना वजह परेशान करते हैं।

ऐसे लोगों के खिलाफ जांच करके कार्रवाई की जाए। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समाज के लिए प्रशंसनीय हैं वकार: ज्ञान कुमार