DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया ने कहा, वर्तमान आरक्षण व्यवस्था बनी रहेगी

सोनिया ने कहा, वर्तमान आरक्षण व्यवस्था बनी रहेगी

जाति के आधार पर कोटा की व्यवस्था को समाप्त करने के कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी के बयान से उपजे विवाद को शांत करने का प्रयास करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वर्तमान आरक्षण व्यवस्था बनी रहेगी।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी के लिए आरक्षण की व्यवस्था को जारी रखने पर कांग्रेस के रुख को लेकर कोई शक या असमंजस नहीं नहीं होना चाहिए।

संप्रग सरकार को बाहर से समर्थन दे रहीं सपा और बसपा को द्विवेदी का बयान कतई रास नहीं आया और उन्होंने इसे सामाजिक न्याय विरोधी बताकर खारिज कर दिया, जबकि भाजपा और शिरोमणि अकाली दल ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस तरह के बयान के समय पर सवाल उठाया।

इस संबंध में सोनिया गांधी ने दो पेज के अपने बयान में कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी का सशक्तिकरण कांग्रेस के लिए आस्था की बात है।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी के लिए आरक्षण की व्यवस्था पर कांग्रेस के रुख को लेकर कोई शक या असमंजस नहीं होना चाहिए। ये कांग्रेस द्वारा लागू की गई हैं। इन्हें कांग्रेस ने मजबूती प्रदान की है और कांग्रेस इनकी हिमायत करना जारी रखेगी।

सोनिया गांधी के इस बयान का उद्देश्य द्विवेदी की टिप्पणी को लेकर उठे राजनीतिक विवाद के मद्देनजर किसी प्रकार के नुकसान को रोकना माना जा रहा है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनिया ने कहा, वर्तमान आरक्षण व्यवस्था बनी रहेगी