DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत विश्व टी20 से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगा

भारत विश्व टी20 से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगा

भारत अगले महीने बांग्लादेश में होने वाले आईसीसी विश्व ट्वंटी20 में अपना शुरुआती मैच खेलने से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगा। विश्व क्रिकेट संस्था ने आज इसके कार्यक्रम की घोषणा की। पुरुष टूर्नामेंट में कुल 16 अभ्यास मैच खेले जाएंगे जिसमें आठ पहले राउंड से पहले और आठ सुपर 10 चरण से पहले होंगे।

भारत मीरपुर में 17 मार्च को पहले अभ्यास मैच में श्रीलंका से भिड़ेगा और फिर इसी स्थल पर दो दिन बाद उसका सामना इंग्लैंड से होगा। भारत मीरपुर में पाकिस्तान के खिलाफ 21 मार्च को अपने आईसीसी विश्व ट्वंटी20 अभियान की शुरुआत करेगा।

आईसीसी ने टूर्नामेंट के लिए मैच अधिकारियों की भी घोषणा की जो तीन स्थल मीरपुर, चटगांव और सिलहट में 16 मार्च से छह अप्रैल तक खेला जाएगा। टूर्नामेंट में मैच रैफरियों की जिम्मेदारी डेविड बून, रंजन मदुगले और जवागल श्रीनाथ के कंधों पर होगी जो आईसीसी मैच रैफरी एमिरेटस एलीट पैनल में शामिल हैं। मैदान पर जिम्मेदारी आईसीसी अंपायर के एमिरेटस एलीट पैनल के 11 अंपायरों की होगी।

अलीम डार, कुमार धर्मसेना, स्टीव डेविस, माराईस इरासमस, इयान गोल्ड, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नाइजेल लोंग, ब्रुस ओक्सेनफोर्ड, पाल रिफेल और राड टकर अंपायर होंगे जबकि आईसीसी अंपायर के एमिरेटस अंतरराष्ट्रीय पैनल के बिली बाडन और एस रवि भी इसमें शामिल होंगे।

ढाका के बांग्लादेश क्रीडा शिखा प्रतिष्ठान तीन और चार में आईसीसी महिला विश्व ट्वंटी20 बांग्लादेश 2014 के महिलाओं के 10 अभ्यास मैच खेले जायेंगे। यह टूर्नामेंट 23 मार्च से सिलहट में शुरू होगा। भारतीय महिला टीम 18 मार्च को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी और फिर उसका सामना 21 मार्च को आयरलैंड से होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत विश्व टी20 से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगा