DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्पेक्ट्रम नीलामी के तीसरे दिन होड़ लगी रही

स्पेक्ट्रम नीलामी के तीसरे दिन होड़ लगी रही

तीसरे दौर की स्पेक्ट्रम नीलामी के बुधवार को तीसरे दिन 17 दौर पूरे होने तक दूरसंचार कंपनियों द्वारा आक्रामक तरीके से बोली लगाने का सिलसिला जारी रहा। इस नीलामी में दो बैंड़ के स्पेक्ट्रम की पेशकश की गई है।

कल तक नीलामी में 45,000 करोड़ रुपये की बोलियां आई थीं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, 1800 मेगाहटर्ज व 900 मेगाह्टर्ज बैंड में स्पेक्ट्रम की नीलामी 3 फरवरी को शुरू हुई थी और अब तक नीलामी के 17 दौर पूरे हो चुके हैं। आज सुबह 9 बजे 15वें दौर के साथ नीलामी का सिलसिला फिर शुरू हुआ।

मौजूदा नीलामी समय व राजस्व दोनों के हिसाब से दो नवंबर, 2012 तथा मार्च, 2013 की नीलामियों से आगे निकल चुकी है। पांच ऑनलाइन स्पेक्ट्रम नीलामियों में से मौजूदा नीलामी स्पेक्ट्रम की मात्रा के हिसाब से सबसे बड़ी है, जबकि समयावधि के हिसाब से यह तीसरी सबसे बड़ी नीलामी है।

रिलायंस जियो इन्फोकाम, वोडाफोन, एयरटेल, एयरसेल, टाटा टेलीसर्विसेज, आइडिया सेल्युलर, टेलीविंग्स :यूनिनार: और रिलायंस कम्युनिकेशंस कुल आठ कंपनियां स्पेक्ट्रम हासिल करने की दौड़ में हैं। इस स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल उन्हें 20 साल तक करने का अधिकार होगा। 2010 में 3जी स्पेक्ट्रम की नीलामी 34 दिन चली थी। वहीं ब्रॉडबैंड वायरलेस एक्सेस :बीडब्ल्यूए: स्पेक्ट्रम की नीलामी 16 दिन चली थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्पेक्ट्रम नीलामी के तीसरे दिन होड़ लगी रही