DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व क्रिकेट में भारत का अहम योगदान: क्लार्क

विश्व क्रिकेट में भारत का अहम योगदान: क्लार्क

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत को ज्यादा अधिकार देने के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के फैसले का स्वागत किया है। आईसीसी बोर्ड की पिछले महीने दुबई में हुई बैठक में एक नई कार्यकारी समिति बनाने का फैसला किया गया था जिसमें ईसीबी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रतिनिधि शामिल होंगे। हालांकि इस योजना की यह कहकर आलोचना की जा रही है कि इससे विश्व क्रिकेट में इन तीनों बोर्डों का दबदबा कायम हो जाएगा जबकि दूसरे बोर्ड हाशिए पर चले जाएंगे।

क्लार्क ने कहा कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है कि आईसीसी मेंबदलाव से केवल भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को ही फायदा होगा। इससे सभी को फायदा होगा। इसमें कोई दोराय नहीं है कि विश्व क्रिकेट में भारत का अहम योगदान है और इस सच्चाई को हमें स्वीकार करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड ने भी इस प्रस्ताव को हाथों हाथ लिया है कयोंकि उन्हें इसमें अपना फायदा दिख रहा है। वेस्टइंडीज ने कहा है कि उसे अपनी आय में 100 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद है। इससे सभी देशों को फायदा होगा तो यह किस तरह विश्व क्रिकेट के लिए खराब है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्व क्रिकेट में भारत का अहम योगदान: क्लार्क