DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केजरीवाल के खिलाफ शिकायत पर 7 फरवरी को सुनवाई

केजरीवाल के खिलाफ शिकायत पर 7 फरवरी को सुनवाई

विधानसभा चुनाव से पहले अपने हलफनामे में कथित तौर पर गुमराह करने वाली सूचना देने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत पर एक स्थानीय अदालत 7 फरवरी को सुनवाई करेगी।

यह याचिका सुनवाई के लिए आज मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्वाति कटियार के समक्ष आई थी। उन्होंने कहा कि मामले की सुनवाई से पहले वह शिकायत का अध्ययन करेंगी। मजिस्ट्रेट ने कहा कि मुझे फाइल देखने दीजिए और प्रावधानों को देखने दीजिए। आप 7 फरवरी को आइए।

संक्षिप्त सुनवाई के दौरान अधिवक्ता राहुल राज मलिक ने अदालत को बताया कि जनप्रतिनिधत्व अधिनियम के प्रावधान एक गैर सरकारी संगठन द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में है।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल ने अपने सही पते और अपनी परिसंपत्ति का बाजार मूल्य छिपाकर जानबूक्ष कर चुनाव आयोग को गुमराह किया।

यह याचिका गैर सरकारी संगठन मौलिक भारत ट्रस्ट ने अपने पदाधिकारियों के मार्फत दायर की थी। इसमें आरोप लगाया है कि आयोग के समक्ष सही पता और परिसंपत्ति के मूल्य जानबूक्ष कर छिपाना जनप्रतिनिधित्व अधिनयम 1951 की धारा 125 ए के तहत एक आपराध है। इसके तहत छह महीने की कैद या जुर्माना या दोनों सजा का प्रावधान है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केजरीवाल के खिलाफ शिकायत पर 7 फरवरी को सुनवाई