DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंबाला में सेना की भर्ती 1० फरवरी से




अंबाला छावनी सेना भर्ती मुख्यालय 10 से 19 पक रवरी तक राजीव गांधी खेल परिसर अम्बाला शहर में खुली भर्ती रैली का आयोजन करेगा ।
    
इस रैली में सात जिलों नामत: अम्बाला, यमुना नगर, पचकूला, कैथल, करनाल, कुरूक्षेत्र और केन्द्र शासित प्रदेश चडीगढ़ के युवा भाग ले सकेंगे। यह जानकारी सेना भर्ती मुख्यालय के प्रवक्ता ने आज दी। प्रवक्ता ने बताया कि जिन युवाओं ने अपने शरीर पर टैटू इत्यादि गुदवा रखे हैं उन्हें सेना में भर्ती नही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हाथ पर धार्मिक चिह्न् अथवा बाजू पर नाम इत्यादि लिखे युवाओं को भर्ती में शामिल होने की छूट दी जाएगी लेकिन कंधों के पास, छाती पर, पीठ पर या शरीर के अन्य हिस्सों पर टैटू बनवाए युवाओं को रैली में शामिल नहीं किया जाएगा।
    
उन्होंने बताया कि 10 फरवरी को धर्मगुरू तथा डीएससी पद केलिए ऐसे उम्मीदवार भर्ती मे भाग ले सकेंगे। जिन्हें मुख्यालय द्वारा भर्ती के लिए बुलावा भेजा गया हैं। इन पदों के लिए मुख्यालय द्वारा आवेदन पा आमत्रित किए गए थे। इस दिन हिमाचल प्रदेश हरियाणा के पलवल, फरीदाबाद, गुड़गाव और मेवात जिलों बो छोडबर शेष जिलों तथा केन्द्र शासित प्रदेश चडीगढ़ के आमत्रित उम्मीदवार भाग लेंगे।
     
उन्होंने बताया विक 11, 12, 13 और 14 फ्करवरी वको क्रमश: करनाल, त्रअम्बाला, कैथल, कुरूक्षेत्र व यमुनानगर के युवाओं की सैनिवक सामान्य डयूटी पदों के लिए भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि सैनिक कलर्क तथा स्टोर कीपर के पदों के लिए 15 पक रवरी के कुरूक्षेत्र और वकरनाल, 16 फरवरी वको अम्बाला व यमुनानगर तथा 17 फरवरी को कैथल, पचकूला तथा चडीगढ़ के सभी जातियों के उम्मीदवार भर्ती मे भाग ले सवकते हैं।
   
सैनिक सामान्य डयूटी के लिए उम्मीदवार 10 वी कक्षा में कम से कम 45 प्रतिशत अंको के साथ और प्रत्येक विषय में 33 प्रतिशत अंक तथा सीबीएसई के उम्मीदवार के लिए ओवरआल सी-2 ग्रेड या 4.75 परसेंटाइल होना जरूरी है और प्रत्येक विषय में डी ग्रेड से कम नही होना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंबाला में सेना की भर्ती 1० फरवरी से