DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रणब को कांग्रेस ने दो बार नहीं बनने दिया प्रधानमंत्री:मोदी

प्रणब को कांग्रेस ने दो बार नहीं बनने दिया प्रधानमंत्री:मोदी

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए बंगाल के लोगों का आह्वान किया कि वे भाजपा को सभी सीटों से जीताएं, ताकि प्रदेश की तरक्की को रफ्तार और उन्हें सम्पन्नता मिले।

मोदी ने कहा कि बंगाल आज कई सारी समस्याओं से जूझ रहा है। यहां बिजली, रोजगार, सुरक्षा जैसी समस्याएं विकराल रूप ले रही हैं, और वाम मोर्चे की सरकार ने अपनी 30 साल से भी अधिक के शासनकाल में इन समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया। मोदी ने कहा कि अगर आप इन समस्याओं से निजात चाहते हैं तो भाजपा को जीत दिलाएं, ताकि मैं तन मन धन से आपकी पुरजोर मदद कर सकूं।

तीसरे मोर्चे के गठन के संकेतों और कोशिशों के बीच मोदी ने कहा कि थर्ड फ्रंट की जहां जहां सरकार बनी, उन राज्यों की स्थिति आज थर्ड ग्रेड की है, जबकि देश के पश्चिमी राज्यों में जहां यह फ्रंट नहीं पहुंचा, वे खुशहाल और आबाद हैं।

मोदी के भाषण की खास बात यह भी है कि पूरे भाषण के दौरान उन्होंने एक बार भी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम नहीं लिया। उल्टे, मोदी ने ममता की सरकार की सरपरस्ती करते हुए कहा कि राज्य की जनता ने 30 से अधिक सालों से चलती आ रही वाम दलों की सरकार को हटाकर अच्छा किया।

मोदी ने अपने भाषण के अंत में कांग्रेस, खासकर सोनिया गांधी परिवार पर जोरदार हमले किए। उन्होंने प्रणब मुखर्जी के बारे में कहा कि योग्य होते हुए भी उन्हें जो मिलना चाहिए था, वह नहीं दिया गया। मोदी ने कहा कि प्रणब को पहली बार राजीव गांधी ने अपने कैबिनेट तक में नहीं लिया, और बाद में जब 2004 में कांग्रेस की केंद्र में सरकारी बनी, तो सोनिया ने प्रणब की जगह मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री पद के लिए चुना।

इससे पहले मोदी ने कहा कि बंगाल और गुजरात में काफी समानताएं हैं। बंगाल के लोगों का गुजरात के विकास में काफी योगदान है। उन्होंने बंगाल को लक्ष्मी और सरस्वती दोनों की धरती बताते हुए कहा कि यहां के लोगों ने विकास के नये नये आयाम गढ़े हैं और देश का पताका दुनियाभर में फहराया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रणब को कांग्रेस ने दो बार नहीं बनने दिया प्रधानमंत्री:मोदी