फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली हाईकोर्ट ने विदेशी चंदे पर आप से मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने विदेशी चंदे पर आप से मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने एक याचिका पर बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सहित इसके संस्थापक सदस्यों से मामले में जवाब देने को कहा। याचिका में इस आधार पर आपराधिक मामला दर्ज करने...

दिल्ली हाईकोर्ट ने विदेशी चंदे पर आप से मांगा जवाब
एजेंसीWed, 05 Feb 2014 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हाईकोर्ट ने एक याचिका पर बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सहित इसके संस्थापक सदस्यों से मामले में जवाब देने को कहा। याचिका में इस आधार पर आपराधिक मामला दर्ज करने का आग्रह किया गया है कि नवगठित पार्टी ने कथित तौर पर कई कानूनों का उल्लंघन कर विदेशी चंदा हासिल किया।

न्यायमूर्ति प्रदीप नंदराजोग की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि इस याचिका की एक प्रति प्रशांत भूषण को दी जानी चाहिए, जो आम आदमी पार्टी की ओर से पेश हुए। सुनवाई की अगली तारीख 28 फरवरी से चार दिन पहले जवाब दायर किया जाना चाहिए।

भूषण ने नोटिस को स्वीकार किया और गृह मंत्रालय द्वारा पूर्व में दिए गए इस बयान का कड़ा विरोध किया कि पार्टी और इसके नेताओं ने विदेशी चंदे से संबंधित सवालों पर जवाब नहीं दिया है। याचिका में आप के अतिरिक्त भूषण को भी एक पक्ष बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से पेश वकील ने सनुवाई की पिछली तारीख पर गुमराह करने वाला बयान दिया कि हमने सवालों का उत्तर नहीं दिया है। भूषण ने कहा कि प्रत्येक और हरेक सवाल का विस्तार से जवाब दे दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें