DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महत्वपूर्ण विधेयकों के पारित होने में संदेह: चिदंबरम

महत्वपूर्ण विधेयकों के पारित होने में संदेह: चिदंबरम

वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि उन्हें संदेह है कि संसद के इस सत्र में लेखानुदान को छोड़ कोई और महत्वपूर्ण विधेयक पारित हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि यदि संसद की बैठक कानून पारित करने के लिए न हो और आज से आप देखेंगे कि संसद की बैठक होगी, पर मुझे संदेह है कि यह कोई नया कानून पारित करेगी। उन्होंने कहा कि हमें हर रोज संसद में उपस्थित होने की रस्म अदा करनी है और खाली हाथ लौट जाना है।

चिदंबरम श्रीराम कालेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) के एक सम्मेलन में छात्रों को संबोधित कर रहे थे। बाद में संवाददाताओं से बात करते हुए चिदंबरम ने कहा कि वित्त विधेयक, लेखानुदान और विनियोग विधेयक पारित हो जाएंगे।

वित्त मंत्री ने कहा कि लेकिन यदि यह बिना बहस या चर्चा के पारित होता है तो मुझे खुशी नहीं होगी। मैं चाहता हूं कि यह चर्चा और बहस के बाद पारित हो। सरकार ने कई विधेयक को सूचीबद्ध किया है जिसे वह मौजूदा सत्र में पारित कराना चाहती है। मौजूदा संसद सत्र 21 फरवरी को समाप्त होगा।

इस सत्र में अंतरिम बजट पारित कराने के अलावा सरकार तेलंगाना विधेयक औ भ्रष्टाचार-रोधी प्रावधानों वाले कुछ विधेयक पारित कराना चाहती है। इस बीच तेलंगाना विधेयक पर संभावित हंगामे को हिचकोली बताते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संसद भवन से बाहर संवाददाताओं से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सभी पक्षों के सदस्य समझदारी के साथ पूर्वाग्रह छोड़कर इस सत्र का कामकाज सहज ढंग से चलाने में सहयोग देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महत्वपूर्ण विधेयकों के पारित होने में संदेह: चिदंबरम