DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोहली के पास शीर्ष 10 में पहुंचने का मौका

कोहली के पास शीर्ष 10 में पहुंचने का मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार से ऑकलैंड में शुरू होने जा रहे टेस्ट सीरीज़ में वैसे तो तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त वनडे बल्लेबाज रॉस टेलर दोनों पक्षों में सर्वोच्च वरीयता प्राप्त बल्लेबाज हैं। लेकिन भारत की निगाहें विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा पर विशेष तौर पर रहेंगी।

कोहली इस समय आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की वरीयता सूची में 11वें स्थान पर हैं, तथा आगामी सीरीज के जरिए उनके पास करियर में पहली बार शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में शामिल होने का मौका है। पांचवी वरीयता प्राप्त चेतेश्वर पुजारा भारत के सर्वोच्च वरीय टेस्ट बल्लेबाज हैं, जबकि सर्वोच्च वरीय हरफनमौला टेस्ट खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन दोनों टीमों के सर्वोच्च वरीय टेस्ट गेंदबाज हैं।

अश्विन आईसीसी टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में सातवें क्रम पर हैं। कोहली अलावा सीरीज में सर्वोच्च वरीय रॉस टेलर के पास भी वरीयता सूची में दूसरे स्थान पर पहुंचने का बहुत अच्छा मौका है। टेलर वरीयता सूची में दूसरे क्रम पर मौजूद वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल से सिर्फ पांच रेटिंग अंक पीछे हैं। इसके अलावा 871 रेटिंग अंकों के साथ टेलर के पास सर्वोच्च वरीय दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स (912) से अपने रेटिंग अंकों की खाई पाटने का अवसर भी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोहली के पास शीर्ष 10 में पहुंचने का मौका