DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू-कश्मीर के पास उचित क्रिकेट बुनियादी ढांचा नहीं: रसूल

जम्मू-कश्मीर के पास उचित क्रिकेट बुनियादी ढांचा नहीं: रसूल

जम्मू एवं कश्मीर के ऑलराउंडर परवेज़ रसूल ने राज्य में खराब क्रिकेट बुनियादी ढांचे को मुद्दा बनाते हुए अच्छी सुविधाओं के अभाव पर चिंता जताई।
      
राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने वाले जम्मू एवं कश्मीर के पहले क्रिकेटर रसूल ने जम्मू एवं कश्मीर में क्रिकेट के संदर्भ में कहा कि काफी समस्याएं मौजूद हैं। हमारे पास उचित बुनियादी ढांचा नहीं है। हमारे पास काफी मैदान भी नहीं हैं। हमारे पास सिर्फ दो मैदान हैं जिनमें से एक जम्मू जबकि दूसरा श्रीनगर में है।
      
रसूल से जब विस्तार से बताने को कहा गया तो उन्होंने कहा कि जब हम नवंबर में श्रीनगर जाते हैं तो हम वहां हिमपात के कारण छह महीने तक नहीं खेल सकते। इसके बाद जब हम जम्मू आते हैं तो हमारे पास सिर्फ एक मैदान बचता है। हमारे पास अच्छे टर्फ विकेट भी नहीं हैं।
      
नौ फरवरी से बेंगलुरू में रणजी चैम्पियन कर्नाटक से भिड़ने वाले ईरानी कप के लिए शेष भारत की टीम में जगह बनाने वाले रसूल ने कहा कि अगर हमें अच्छा प्रदर्शन करना है तो हमारे पास अच्छा बुनियादी ढांचा होना चाहिए। हमारे पास सबसे पहले अभ्यास के लिए मैदान होना चाहिए और बेहतर सुविधाएं होनी चाहिए।
      
केंद्रीय मंत्री और जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने एक समारोह में यहां रसूल को सम्मानित किया। जेकेसीए के प्रेस और मीडिया प्रभारी रंजीत कालरा ने कहा कि डॉ. अब्दुल्ला ने इस सत्र में रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए खिलाड़ियों और टीम के अधिकारियों को स्मति चिन्ह और 35 लाख रूपए के चैक दिए।

रसूल ने राज्य सरकार से अपील की कि वे श्रीनगर में कम से कम एक इंडोर अकैडमी का गठन करें जिससे कि खिलाड़ियों को सर्दियों में स्तरीय ट्रेनिंग में मदद मिल सके।

उन्होंने कहा कि आपके पास सर्दियों के लिए श्रीनगर में कम से कम एक इंडोर अकैडमी होनी चाहिए। अगर आप पंजाब जैसे अन्य राज्यों में देखो तो वह जिला स्तर पर मैच खेलते रहते हैं। टीम तैयार करने के लिए मैच महत्वपूर्ण हैं।
    
रसूल ने कहा कि सत्र पूर्व होने वाले मैच रणजी ट्रॉफी की तैयारी का अहम हिस्सा हैं। ईरानी ट्रॉफी के लिए हरभजन सिंह की अगुआई वाली शेष भारत की टीम में जगह बनाने वाले रसूल ने उम्मीद जताई कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जम्मू-कश्मीर के पास उचित क्रिकेट बुनियादी ढांचा नहीं: रसूल