DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनमोहन सिंह ने सभी से की सहयोग की अपील

मनमोहन सिंह ने सभी से की सहयोग की अपील

संसद में महत्वपूर्ण विधेयक पारित कराने में विपक्ष से सहयोग देने और तेलंगाना मुद्दे पर सीमांध्र के सदस्यों से पूर्वाग्रह त्यागने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि सभी पक्ष विवेक दिखाकर सदन में सहज काम-काज के लिए ऐसा साजगार माहौल बनाएं कि इसे ऐतिहासिक सत्र के रूप में याद किया जायेगा।

संसद के विस्तारित शीतकालीन सत्र के शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि यह 15वीं लोकसभा का संभवत: अंतिम सत्र है और मैं गंभीरता से सभी पक्षों से अपील करता हूं कि वे सदन में ऐसा माहौल बनाने में योगदान दें, ताकि इस तरह का माहौल बन सके जिससे यह सत्र इतिहास में ऐसतिहासिक सत्र के रूप में दर्ज हो।

संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि संसद में पारित होने के लिए महत्वपूर्ण विधेयक तैयार हैं और मैं गंभीरता से यह उम्मीद करता हूं कि सदन में ऐसा माहौल बनेगा जिससे सभी पक्ष एकसाथ मिलकर इन विधेयकों को पारित करा सकेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि संसद में सुचारू रूप से कामकाज होगा।

तेलंगाना मुद्दे पर संसद के बाधित होने की आशंका पर एक सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ दिक्कतें हैं। उम्मीद है कि सभी पक्ष अपने पूर्वाग्रह अलग रखकर विवेक दिखाएंगे और सदन के सहज कामकाज के लिए साजगार माहौल बनाएंगे।

संसद के विस्तारित शीतकालीन सत्र में भ्रष्टाचार निरोधक विधेयक समेत कई अहम विधेयक पारित करने की सरकार की कोशिश के बारे में एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि सभी पक्ष इन्हें पारित कराने में सहयोग करें। प्रधानमंत्री ने उम्मीद जाहिर की कि यह सहयोगात्मक सत्र होगा।

उधर, मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने कहा है कि सदन चलाने के लिए सरकार विपक्ष को उपदेश न दे और अपने सदस्यों को संभाले जो पिछले कई सत्र से सदन नहीं चलने दे रहे हैं और यहां तक कि अपनी ही सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों का कहना है कि सत्र की अवधि कम करके केवल लेखाअनुदान मांगों को पारित कराया जाए और अन्य महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने का काम लोकसभा चुनाव के बाद आने वाली नयी सरकार पर छोड़ दिया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मनमोहन सिंह ने सभी से की सहयोग की अपील