DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भ्रष्टाचार शिकायतों के लिए नहीं मिल पाएगा टॉल फ्री नंबर

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। अगर आप किसी भ्रष्ट लोकसेवक के खिलाफ अपनी शिकायत संबंधित महकमे को करना चाहते हैं तो वह मुफ्त में नहीं हो पाएगी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी सरकारी महकमों में हेल्पलाइन शुरू किए जाने का काम आरंभ हुआ है।

इन हेल्पलाइनों के लिए टाल फ्री नंबर नहीं उपलब्ध हो पाया है। बेस फोन पर ये नंबर शुरू किए जा रहे हैं। कॉल दर के हिसाब से फोन करने का शुल्क लगेगा। हेल्पलाइन लगाए जाने को चल रही कवायद की मॉनीटरिंग कर रहे अधिकारी ने बताया कि सभी जिलों में हेल्पलाइन नंबर लग गए हैं।

कुछ विभागों में अभी लगने बाकी हैं हेल्पलाइन नंबर। वहां भी जल्द शुरू होंगे हेल्पलाइन नंबर। मुख्यमंत्री ने दिया था निर्देशपंद्रह जनवरी को मुख्यमंत्री ने जब भ्रष्टाचार के मसले पर बैठक की थी तो उसी समय उन्होंने सभी विभागों को हेल्पलाइन नंबर शुरू करने को कहा था।

हेल्पलाइन नंबर आमतौर पर टोल फ्री होते हैं। कई विभागों ने हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं पर वह बेसिक टेलिफोन नंबर की शक्ल में हैं। शिकायतों की जानकारीहेल्पलाइन के नंबर पर विभागों में एक माह के दौरान कितनी शिकायतें आईं इस पर हर महीने आला अधिकारियों के स्तर पर बैठक होगी। शिकायतों पर क्या कार्रवाई हुई यह भी संबंधित विभाग को बताना होगा। हेल्पलाइन की सबसे बड़ी समस्या यह है कि यह सिर्फ दफ्तरों की कार्यअवधि में ही उपलब्ध होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भ्रष्टाचार शिकायतों के लिए नहीं मिल पाएगा टॉल फ्री नंबर