DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अरे भाई ठंडा अभी न है,चुनाव गर्मी में होना है

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। संवाद कक्ष में सड़क निर्माण के काम शुरू करने से जुड़े कार्यक्रम में मुख्यमंत्री फ्लैशबैक में भी गए और आने वाले दिनों की बातें की। मौसम के साथ नई टेक्नोलॉजी पर भी बातें हुईं। यह भी बताया कि बिहार की सड़क की ब्रांडिंग किस तरह से तिरुपति में वहां के एक टैक्सी ड्राइवर ने की।

पहले होता था मजाक मुख्यमंत्री बोले कि बिहार में सड़कों को लेकर एक समय ऐसा भी था जब यह मजाक चलता था कि सड़म्क में गड्ढा या फिर गड्ढे में सड़क। यूपी से अगर सड़क मार्ग से कोई सोते हुए आ रहा होता और अचानक उसे झटका लगता, तो समझ जाता कि बिहार आ गया है।

यह 2006 के पहले का जमाना था। आज तो गांवों को मुख्य सड़क से जोड़ने पर काम चल रहा है। तिरुपति में बिहार की ब्रांडिंग मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में मिथिलांचल के रहने वाले एक रिटायर्ड बैंक अधिकारी उनसे मिलने आए थे।

वह तीर्थयात्रा में तिरुपति गए थे। वहां सड़क खराब थी तो टैक्सी ड्राइवर से इस बारे में शिकायत की। ड्राइवर ने उन्हें कहा कि अगर बेहतर सड़क देखनी हो तो बिहार जाएं। दोनों लोग एक ही साथ बोलिएगावीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर की एक सड़क के कार्यारंभ के समय मुख्यमंत्री जैसे ही स्क्रीन पर आए, वहां मौजूद सांसद अर्जुन राय और अश्वमेघ देवी एक साथ बोलने लगे। मुख्यमंत्री ने कहा- अब दोनों एक ही बार बोलिएगा। फिर अर्जुन राय ने कहा- हम आपको देख रहे हैं सर।

मुख्यमंत्री ने कहा- हम भी देख रहे हैं, लगता है काफी ठंडा है वहां। अर्जुन राय ने समझाना शुरू कर दिया- सर, हिमालय से सटा हुआ है न इलाका, इसलिए। वह मौसम ज्ञान को विस्तार देने के मूड में दिखे। मुख्यमंत्री ने उन्हें रोकते हुए कहा- अभी न ठंडा है, चुनाव तो गर्मी में है।

किसी दिन भी कम कर सकते हैं बैरियरः मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस समय वह सरकार में आए थे, उस समय लक्ष्य तय किया कि सुदूर इलाके से राजधानी छह घंटे में पहुंच जाएं, ऐसी सड़क बनाएंगे।

किसी भी दिन वह घंटे वाले बैरियर को और कम कर सकते हैं। कहा कि एनएच पर राज्य बजट से लगाए गए 997 करोड़ की वसूली हर हाल में करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अरे भाई ठंडा अभी न है,चुनाव गर्मी में होना है