DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीवान-सिसवन स्टेट हाइवे का निर्माण कार्य शुरू

कार्यालय संवाददाता सीवान। सीवान से सिसवन तक स्टेट हाइवे के निर्माण के लिए कार्य शुरू कर दिया गया। निर्माण कार्य का उदघाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से किया। स्टेट हाइवे 89 का चौड़ीकरण व सुदृढ़करण कार्य होने से कई प्रखंडों के लोगों के लिए आवागमन सुलभ हो जाएगा। इससे समय की बचत भी होगी। उदघाटन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में तेजी से विकास हो रहा है।

राज्य में सड़कों का जाल बिछा दिया गया है। सड़क का निर्माण 33.65 किलोमीटर तक होगा। इसके निर्माण पर 167.96 लाख रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है। 149.899 एकरारनामा राशि है।

बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड के तहत बीएसी-सी एण्ड सी जेभी गुड़गांव को निर्माण की जिम्मेवारी दी गई है। मे. आईसीटी प्रा. लिमिटेउ रोडिक जेभी को पर्यवेक्षण की जिम्मेवारी दी गई है। 11 अगस्त 2015 में कार्य समाप्त करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। पथ की चौड़ाई 12 मीटर है।

इस सड़क पर आठ पुल व 05 पुलियों का निर्माण किया जाना है। सड़क निर्माण के लिए सात गांवों में 23 एकड़ भूमि अणिग्रहण करने का प्रस्ताव है। छाता व सीवान में दो स्थानों पर बायपास रहेगा। पांच स्थानों पर स्टॉपेज बनाया जाएगा।

वीडियो काफ्रेंसिंग से उदघाटन के दौरान कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में डीएम दिवेश सेहरा व विधायक कविता कुमारी आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीवान-सिसवन स्टेट हाइवे का निर्माण कार्य शुरू