DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोतीपुर में चिट फंड कंपनी के 14 एजेंट गिरफ्तार

मोतीपुर एक संवाददाता। जमा राशि पर दोगुना का प्रलोभन देकर दर्जनों ग्राहकों से लाखों की ठगी करने वाले कोलकाता वेयर इंडस्ट्रीज प्रा. लि. (कविल) नामक चिट फंड कार्यालय में पुलिस ने मंगलवार को छापेमारी कर 14 एजेंटो को गिरफ्तार किया। मौके से एक ऑल्टो कार भी बरामद की गयी।

इस चिट फंड कंपनी की ठगी के शिकार जुनेदा निवासी नंदकिशोर राय समेत 45 पीड़ितों की शिकायत पर थाने में एजेंट जुनेदा निवासी बालेन्द्र राय, पंचरूखी के सुनील कुमार, अनिल कुमार, साढ़ा ड़बर के रामनाथ प्रसाद, जुनेदा के उमाशंकर, महिमा गोपीनाथपुर के पवन कुमार, मोतीपुर के वरुण कुमार, जुनेदा के मनोज कुमार, विकास कुमार, रमेश कुमार व रसुलपुर जुनेदा के मो. फिराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

इसी शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। थानाध्यक्ष अभिषेक रंजन ने बताया कि पीड़ितों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की गई है। पूछताछ के बाद सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। छापेमारी दल में थानाध्यक्ष के अलावा दारोगा नवलकिशोर राय, रामलखन सिंह, जमादार शंभूशरण शर्मा, मो. हारूण समेत जवान मौजूद थे।

वहीं बीडीओ शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि वे अपने स्तर से मामले की जांच कर रिपोर्ट डीएम को सौंपेंगे। चार माह पूर्व फरार हुआ था शाखा प्रबंधक रामदेव राय मार्केट की ऊपरी मंजिल पर संचालित कोलकाता वेयर इंडस्ट्रीज प्रा. लि. (कविल) चिट फंड कार्यालय के शाखा प्रबंधक सुनील पासवान, अन्य अधिकारी व कर्मचारी चार माह पूर्व ही फरार हो गये।

लेकिन आरोपित एजेंट प्रत्येक दिन कार्यालय में बैठकर लोगों से ‘फिक्स डिपॉजिट’ के नाम पर रुपये ठगते रहे। यह है आरोप कविल के एजेंटों ने लोगों से 10 हजार रुपये का फिक्स डिपॉजिट कराया। लोगों को प्रलोभन दिया गया कि तीन वर्ष में उनकी राशि दोगुनी हो जाएगी। गड़बड़ी की भनक लगते ही लोग एजेंटों से पैसा वापस करने के लिए दबाव बनाने लगे। लेकिन एजेंटों ने ग्राहकों से स्पष्ट कहा कि कंपनी पर केस हो गया है। केस समाप्त होते ही दोगुनी राशि लौटा दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोतीपुर में चिट फंड कंपनी के 14 एजेंट गिरफ्तार