DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेना भर्ती रैलीः पहले दिन 287 युवकों ने मारी बाजी

मुजफ्फरपुर। प्रमुख संवाददाता। शहर के सिकंदरपुर स्थित नेहरू स्टेडियम में मंगलवार की सुबह सेना भर्ती रैली शुरू हो गई। नौ दिवसीय रैली के पहले दिन दरभंगा जिले से आए हजारों आवेदकों में से उम्र, ऊंचाई व शैक्षणिक योग्यता के आधार पर कुल 4135 युवक दौड़ में शामिल किए गए। सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच आयोजित दौड़ व शारीरिक क्षमता की जांच के बाद इनमें से 287 लड़के पास घोषित हुए, जिनकी मेडिकल जांच बुधवार को होगी।

सफल आवेदकों के लिए शीघ्र ही लिखित परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी। बिहार झारखंड सेना भर्ती जोन के उप महानिदेशक ब्रिगेडियर पीएम रथ व मुजफ्फरपुर भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल डीडी शर्मा की कड़ी नगिरानी में आयोजित दौड़ के शीघ्र बाद प्रमाण पत्रों की जांच के दौरान तीन जालसाज दबोचे गए। नवादा के अमित कुमार, सारण के श्रीकांत सिंह व दिलीप कुमार दरभंगा के फर्जी आवासीय प्रमाण पत्रों के साथ दौड़ में शामिल हो गये। कर्नल शर्मा ने बताया कि रैली के आयोजन में पुलिस प्रशासन का काफी सहयोग मिल रहा है।

इससे पहले रात के ढाई बजे से ही युवकों को मार्शलिंग एरिया में प्रवेश दिलाने की प्रकिया शुरू कर दी गई। स्टेडिम के अंदर व बाहर की विधि व्यवस्था पर जिला व पुलिस प्रशासन की पैनी नजर थी। खुद डीएम अनुपम कुमार व एसएसपी सौरभ कुमार ने एक घंटे तक कैंप में स्थिति का जायजा लिया। दौड़ व जांच के दौरान कटिहार व दानापुर भर्ती कार्यालय के निदेशक भी पूरी प्रक्रिया पर पैनी नजर रख रहे हैं। आज समस्तीपुर और कल मधुबनी के लड़के दौड़ेंगे: बुधवार को समस्तीपुर जिले के साढ़े 17 से 23 वर्ष की उम्र के युवक दौड़ में शामिल किए जाएंगे।

मंगलवार की शाम के तीन बजे से ही समस्तीपुर जिले के युवकों का जत्था स्टेडियम के निकट पहुंचने लगा। देर शाम कैंप के बाहर समस्तीपर के हजारों युवकों का जमावड़ा हो गया। बड़ी संख्या में लड़के रेलवे स्टेशन और आसपास के गेस्ट हाउस में डेरा डाले हैं।

मधुबनी के युवकों के लिए गुरुवार को दौड़ आयोजित होगी। बुधवार की शाम से ही मधुबनी के युवकों का आगमन शुरू हो जाएगा। उत्तर बिहार के दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी व मुजफ्फरपुर जिले के लिए आयोजित हो रही रैली में साढ़े 17 से 23 वर्ष की उम्र के युवकों को दौड़ में शामिल किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेना भर्ती रैलीः पहले दिन 287 युवकों ने मारी बाजी