DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रामीण बैंकः अफसर पदों के लिये कट ऑफ मार्कस जारी

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में लिपिक संवर्ग के बाद विभिन्न अधिकारी पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों का साक्षात्कार तीन से 29 मार्च तक होगा। आईबीपीएस मुंबई से कट ऑफ मार्क्‍स जारी करने के बाद बैंक प्रबंधन विभिन्न 142 पदों के लिए 469 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेगा। इसके लिए पूरी प्रक्रिया मुजफ्फरपुर के कलमबाग चौक स्थित बैंक के प्रधान कार्यालय में होगी।

इसके बाद स्केल एक से स्केल तीन के अधिकारी पदों पर नियुक्ति और प्रोन्नति होगी। आईबीपीएस ने अखिल भारतीय स्तर पर (सभी ग्रामीण बैंकों की) लिखित परीक्षा का आयोजन किया था। चेयरमैन बीएस हरिलाल ने बताया कि आईबीपीएस ने साक्षात्कार के लिए अलग-अलग पदों के लिए कट ऑफ मार्क्‍स जारी किया है। उन्होंने बताया कि स्केल एक (पीओ) पद के एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 129, एसटी के लिए न्यूनतम 123, ओबीसी व सामान्य वर्गो के लिए न्यूनतम 136 अंक निर्धारित हैं।

इसी तरह स्केल दो अधिकारी पद के लिए एससी के लिए न्यूनतम 114, एसटी के लिए न्यूनतम 101, ओबीसी के लिए 122 और सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 128 अंक हैं। आईटी अधिकारी संवर्ग (स्केल एक) पद सिर्फ अनारक्षित का है। इसमें साक्षात्कार के लिए सामान्य वर्ग के न्यूनतम 136 अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को बुलाया गया है। स्केल एक के कृषि अधिकारी पद के लिए एससी के लिए न्यूनतम अंक 105, ओबीसी और सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 112 अंक निर्धारित हैं।

उक्त पद में आरक्षित एसटी वर्ग के उम्मीदवार शामिल नहीं होंगे। स्केल तीन के अधिकारी पद पर सिर्फ सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। इसके लिए न्यूनतम 138 अंक निर्धारित किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रामीण बैंकः अफसर पदों के लिये कट ऑफ मार्कस जारी