DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आधी फीस में पांच साल का बीटेक-एमबीए

देश के प्रतिष्ठित संस्थान आईआईटी में अब पांच साल के भीतर ही आधी फीस में बीटेक और एमबीए एक साथ किया जा सकेगा। नए सत्र में सबसे पहले आईआईटी दिल्ली से इसकी शुरुआत होगी।

नया कोर्स इस साल से शुरू होगा: आईआईटी के सूत्रों की मानें तो इस बाबत तमाम प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इस साल से नया कोर्स शुरू हो जाएगा। साथ ही फीस भी 50 फीसदी तक कम करने का फैसला लिया गया है।

गेट से किया जाएगा चयन: सूत्रों के मुताबिक आईआईटी दिल्ली  इस बार से पार्ट टाइम एमबीए के लिए छात्रों की चयन प्रक्रिया में भी बदलाव करेगा। छात्रों का चयन गेट से किया जाएगा। 
हार्वर्ड से करार होगा : दिल्ली आईआईटी हार्वर्ड, व्हार्टन, एमआईटी, आदि से करार करेगा।

कोर्स में भी होगा बदलाव : वर्तमान में कोर कोर्स, इलेक्टिव ( जैसे कि मैनेजमेंट के सिद्वांत)-फंक्शनल कोर्स (इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, मार्केटिंग और मन रिसोर्स) और चुने गए प्रोग्राम के आधार पर कुरीकलम बंटा होता है। कोर कोर्स और चुना गया प्रोग्राम अनिवार्य होता है। इलेक्टिव- फंक्शनल वैकल्पिक होता है।

नए प्रारूप में कोर कोर्स के साथ मैनेजमेंट की मौजूदा प्रैक्टिस को शामिल किया जाएगा। साथ ही कुछ नए मैनेजमेंट के प्रोग्राम जैसे कि हेल्थकेयर मैनेजमेंट, मीडिया मैनेजमेंट, रियल इस्टेट मैनेजमेंट, पब्लिक सेक्टर मैनेजमेंट आदि को  भी जोड़ा जाएगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आधी फीस में पांच साल का बीटेक-एमबीए