DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शस्त्र पाने में अब जन्म प्रमाण पत्र अनिवार्य

पूरनपुर। उमेश शर्मा शस्त्र लाइसेंस पाने में अब आवेदकों को अन्य प्रपत्रों के अलावा जन्म प्रमाणपत्र भी अिनवार्य रूप से देना होगा। बिना जन्म प्रमाणपत्र के लाइसेंस की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ेगी और न ही उसको अधिकारी सत्यािपत करेंगे। यह फरमानजिंलािधकारी नेजिंले की सभी तहसीलों को जारी कर दिए हैं। शस्त्र लाइसेंस पाना अब आसान नहीं रहा। शस्त्र पाने के लिए आवेदकों की प्रक्रिया पहले से जिटल होती जा रही है।

पहले कुछ महत्वपूर्ण कागजात लगाने पर ही पुलिस और राजस्व विभाग अपनी रिपोर्ट लगा देते थे और आवेदक का लाइसेंस स्वीकृ त कर दिया जाता था। अब इसकी प्रक्रिया काफी बदल गई है। शस्त्र लाइसेंस धारकों को अब जन्म प्रमाण पत्र भी साथ में लगाना अिनवार्य कर दिया गया है। बदलते समय के साथ ही शस्त्र लाइसेंसों का डाटा भी नेट पर डाल दिया गया। इससे यह प्रक्रिया भी आन लाइन हो गई है। जिंलािधकारी ने तीनों तहसीलों के उपजिलािधकारी को आवेदन के साथ ही जन्म प्रमाणपत्र साथ लगा होने पर ही आवेदन सत्यािपत करने का आदेश जारी किया है।

उन्होंने संबिधत आदेश को समय के भीतर ही अधिकारियों को देने के निर्देश भी दिए है। ऐसा है नया फार्मजन्म ितिथ प्रमाण पत्र, प्रदेश का नाम, जन्म का जनपद, लाइसेंस संख्या, शस्त्र का प्रकार अच्छे तरह से उल्लेख करने के निर्देश दिए गए है साथ ही अनुज्ञापितयों को प्राप्त घोषणा पत्र प्रत्येक सप्ताह शस्त्र अनुभाग में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शस्त्र पाने में अब जन्म प्रमाण पत्र अनिवार्य