DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा की रैली में फायरिंग करने वाले गिरफ्तार

 मेरठ/लखनऊ। हिन्दुस्तान टीम।  पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था अमरेन्द्र सिंह सेंगर सपा विधायक और बागपत लोकसभा सीट के प्रत्याशी गुलाम मोहम्मद की साइकिल यात्रा में हुए असलहा प्रदर्शन पर रिपोर्ट मांगी है। जिला प्रशासन से मांगी गई रिपोर्ट में उन्होंने मेरठ में सपा के कार्यक्रम के दौरान असलहों के प्रदर्शन व फायरिंग की घटना और पुलिस की भूमिका पर रिपोर्ट मांगे जाने का बात की है, साथ ही पूरे मामले की विधिक जांच के साथ कार्रवाई का दावा किया है।

एडीजी ने यह बातें लखनऊ में नियमित प्रेस ब्रीफिंग में पत्रकारों के सवालों के जवाब में कही। आईजी ने कहा कि अगर पुलिस की मौजूदगी में यह हुआ है तो इस बात को भी देखा जाएगा और दोषी पुलिस वालों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि असलहों का प्रदर्शन गलत है। ऐसे मामलों में लाइसेंस भी निरस्त होगा। आईजी की ब्रीफिंग के बाद पुलिस ने इसमें सख्ती दिखाई। एसपी देहात एमएम बेग ने बताया कि सभी फायरिंग करने वालों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है, साथ ही इनके लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

भाजपा ने जताया रोष

 सोमवार को सपा की रैली में फायरिंग किए जाने की घटना पर भाजपाइयों ने रोष जताया। भाजपा नेताओं ने सीओ सरधना से आरोपियों को गिरफ्तार करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांगी है। देर शाम इस मामले में जानी थाना पुलिस ने सिसौला गांव से दो व्यक्तिओं को हिरासत में लेकर अन्य की तलाश में दबशि देनी शुरू कर दी। मंगलवार को इस मामले मे जानी थाने पहुंचे सीओ सरधना श्वैताभ पांडे से भाजपा नेता मुनेश बाफर, वहनसिंह मुनि, ब्रजबीर सैनी आदि का एक प्रतिनिधि मंडल मिला और कार्रवाई की मांग की।

यह था मामला

 सोमवार को सपा की साइकिल रैली जानी क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों से होकर गुजरी थी। इस दौरान सिसौला गांव में रैली का नेतृत्व कर रहे क्षेत्र के विधायक हाजी गुलाम मोहम्मद की मौजूदगी में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग की। थाना पुलिस रैली में मौजूद होने के बाद भी फायरिंग से अंजान बनी रही। आईजी के ऐलान के बाद पुलिस सक्रिय हुई। देर शाम पुलिस ने इस मामले में सिसौला में दबशि देकर सरफराज और आस मोहम्मद को हिरासत में लेकर उसके हथियारों को जब्त कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपा की रैली में फायरिंग करने वाले गिरफ्तार