DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नौ को मेरठ में सर्वदलित स्वाभिमान सम्मेलन

मेरठ। मुख्य संवाददाता। दलितों पर अत्याचारों के विरोध और सरकारी सेवाओं में आरक्षण के मुद्दे पर आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति और दलित संघर्ष मोर्चा के बैनर तले नौ फरवरी को मेरठ में सर्वदलित स्वाभिमान सम्मेलन होने जा रहा है। दलित संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष ब्रजपाल सिंह और आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के यूथ कोआर्डिनेटर डा. रविप्रकाश ने इस संबंध में तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।

गढ़ रोड के एक रेस्टोरेंट में प्रेस वार्ता करते हुए डॉ. रवि प्रकाश और ब्रजपाल सहि ने कहा कि विभिन्न सरकारी सेवाओं में दलितों और आदविासियों के कोटे के 20 लाख पद देश भर में खाली पड़े हैं। प्रदेश सरकार 15 अतिपिछड़ी जातियों को दलितों में शामिल करने का लाचल दिखाकर वोटर हड़पने की कोशशि में लगी है। एक तरफ मुलायम सिंह यादव दलितों को प्रमोशन मं आरक्षण की खिलाफत करे हैं। उनके सांसद संद में बिल की प्रति फाड़ते हैं दूसरी तरफ अतिपिछड़ो को दलितों में शामिल करने की घोषणा करते हैं।

यह दलितों और अतिपिछड़ो दोनों के प्रति अन्याय है। इस मौके पर अमित चित्तौड़, कपिल शरण, राजपाल सहि, ज्ञानेन्द्र गौतम, गुरुचरण बिल्टोरिया, सुनील बॉक्सर, अमित सरधना मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नौ को मेरठ में सर्वदलित स्वाभिमान सम्मेलन