DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीला के बाद सज्जन को घेरेने की आप की तैयारी

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग को पत्र लिखकर 1984 दंगा मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ एक केस में 21 साल बाद भी अब तक आरोपपत्र दायर न करने की दिल्ली पुलिस की शिकायत की है। केजरीवाल ने सिख विरोधी दंगों में पांच लोगों को जिंदा जलाने के उस मामले का पत्र में जिक्र किया है जिसके लिए पुलिस ने 1987 में नांगलोई थाने में एफआईआर दर्ज की थी। सूत्रों के अनुसार उन्होंने पत्र में कहा है कि एफआईआर संख्या 67/87 में पुलिस ने कोर्ट में आरोपपत्र भी पेश करने की तैयारी कर ली थी मगर इसमें सज्जन कुमार का नाम होने के कारण इसे पेश नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि दस्तावेजी तथ्यों से पता चला है कि पुलिस ने 1992 में दंगों से जुड़े एक अन्य मामले के साथ क्लब कर इस आरोपपत्र को अदालत में पेश करने की कोशशि की थी लेकिन अदालत ने इसकी अनुमति नहीं दी। इसके बाद 21 साल से पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। केजरीवाल ने उपराज्यपाल से इस मामले में तथ्यों का पता करने का अनुरोध करते हुए दिल्ली पुलिस को यथाशीघ्र उक्त आरोपपत्र अदालत में पेश करने का निर्देश देने की सिफारशि भी की है।

सिख दंगा मामलों की अदालत में पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील एचएस फुल्का ने बताया कि नांगलोई मामले में दिल्ली पुलिस ने सज्जन कुमार को क्लीन चिट देते हुए अदालत में आरोपपत्र दायर ही नहीं किया। बाद में इस केस को सीबीआई के सुपुर्द कर दिया गया। हालांकि सीबीआई ने भी अब तब इस मामले में आरोपपत्र दायर नहीं किया है। फुल्का ने कहा कि आरोपी पुलिस और जांच एजेंसी की ढिलाई का फायदा उठाने की फिराक में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीला के बाद सज्जन को घेरेने की आप की तैयारी