DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भटकल का वांछित रिश्तेदार अबूधाबी में गिरफ्तार

भारत में कई विस्फोट मामलों में वांछित और भटकल बंधुओं के रिश्तेदार प्रतिबंधित इंडियन मुजाहिद्दीन के एक कथित प्रमुख सदस्य को अबूधाबी में गिरफ्तार किया गया और एक स्थानीय मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

अब्दुल वहीद सिददीबापा को अदालत में पेश किए जाने से उसे शीघ्र भारत लाने की आशाएं कमजोर पड़ गई हैं क्योंकि अब उसे देश लाने के लिए लंबी प्रत्यर्पण प्रक्रिया से गुजरना एकमात्र विकल्प है। यूएई में 32 वर्षीय वहीद को पिछले महीने हिरासत में लिया गया लेकिन इंटरपोल पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली नोडल एजेंसी सीबीआई के साथ यह सूचना तत्काल साझा नहीं की गई।

अबूधाबी में अधिकारियों ने इंटरपोल के जरिये कोई औपचारिक सूचना नहीं मिलने पर वहीद को एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर दिया और इस मामले में जांच लंबित है। वह फिलहाल यूएई अधिकारियों की हिरासत में है। वहीद यासिन भटकल का रिश्तेदार है जिसे अधिकारियों ने पिछले साल नेपाल से भारत में घुसते वक्त गिरफ्तार किया था।

केन्द्रीय जांच एजेंसियों द्वारा पूछताछ के दौरान, यासिन ने देश में कई विस्फोटों में वहीद की भूमिका के बारे में बताया था। वहीद को दुबई से अबूधाबी जाते वक्त हिरासत में लिया गया। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन के लिए सदस्य और धन जुटाने में कथित भूमिका के लिए वांछित है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भटकल का वांछित रिश्तेदार अबूधाबी में गिरफ्तार