DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ होंगे भारत में जन्मे सत्य नाडेला

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ होंगे भारत में जन्मे सत्य नाडेला

दुनिया की सबसे बड़ी साफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में जन्मे सत्य नाडेला को नया मुख्य कार्याधिकारी (सीईओ) बनाने की मंगलवार को घोषणा की। हैदराबाद में जन्मे नाडेला इस पद पर स्टीव बामर की जगह लेंगे। कंपनी के बयान में कहा गया है कि सत्य नाडेला माइक्रोसॉफ्ट के तीसरे सीईओ होंगे।

नाडेला (46) ऐसे समय में माइक्रोसॉफ्ट की बागडोर संभालने जा रहे हैं जबकि यह कंपनी उपकरणों तथा क्लाउड बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित कर रही है। नाडेला ने बयान में कहा है कि माइक्रोसॉफ्ट के समक्ष बड़े अवसर हैं लेकिन उनका दोहन करने के लिए हमें तेजी से, मेहनत से काम करना होगा और रूपांतरण जारी रखना होगा।

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक व पूर्व चेयरमैन बिल गेटस ने कहा है कि परिवर्तन के इस दौर में माइक्रोसॉफ्ट का नेतृत्व करने के लिए सत्य नाडेला से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं होगा। उन्होंने नाडेला को अभियांत्रिकी कौशल, व्यावसायिक दृष्टिकोण वाला अधिकारी बताया है जिनमें लोगों को साथ लाने की क्षमता है।

क्लाउड एंड इंटरप्राइज ग्रुप के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष नाडेला दुनिया के सबसे बड़ी क्लाउड बुनियादी ढांचे में से एक के विकास की अगुवाई कर रहे हैं। गेट्स प्रौद्योगिकी परामर्शक की नई भूमिका धारण करेंगे तथा कंपनी के उत्पादों व प्रौद्योगिकी के निर्देशन में अधिक समय देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ होंगे भारत में जन्मे सत्य नाडेला