DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

...जब तेदेपा विधायक जयराम के कदमों में लोटे

...जब तेदेपा विधायक जयराम के कदमों में लोटे

गृह मंत्रालय के सामने आज उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब तेलुगूदेशम पार्टी के लगभग 20 विधायक केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश के चरणों में गिरकर याचना करने लगे कि आंध्र प्रदेश का विभाजन न किया जाए।

जिस समय एक अन्य केन्द्रीय मंत्री वी नारायणसामी की कार गृह मंत्रालय में प्रवेश कर रही थी, एक विधायक सामने जमीन पर लेट गया। कुछ अन्य तेदेपा विधायकों ने नारायणसामी की गाड़ी पर लगी लाल बत्ती तोड दी।

ये अफरातफरी उस समय मची जब ये मंत्री तेलंगाना मसौदा विधेयक को अंतिम रूप देने के लिए होने जा रही मंत्री समूह की बैठक में शामिल होने गृह मंत्रालय में जा रहे थे। जयराम जैसे ही नार्थ ब्लाक में प्रवेश करने वाले थे, ये विधायक उनके सामने पैरों में गिर पड़े और कहने लगे, सर प्लीज आंध्र प्रदेश को बचाइए। कृपया विभाजन न कीजिए। कृपया कुछ कीजिए।

परेशान रमेश को सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस के जवान अपने घेरे में लेकर गृह मंत्रालय की इमारत में ले गए। नारायणसामी की कार के सामने लेट जाने वाले विधायक को सुरक्षाकर्मियों ने मौके से जबरन हटाया।

तेदेपा विधायक पी केशव ने कहा कि आंध्र प्रदेश विधानसभा की मंजूरी के बिना संसद में तेलंगाना मसौदा विधेयक पारित करने का कदम असंवैधानिक है। अधिकारियों ने कहा कि कड़े सुरक्षा जोन में आने वाले मंत्रालय में हंगामा करने के लिए पुलिस तेदेपा विधायकों पर कार्रवाई का इरादा कर रही है। गृह मंत्रालय जिस जगह पर है, वहां निषाधाज्ञा लागू है। एक अधिकारी ने कहा कि विधायकों ने निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया है इसलिए कार्रवाई बनती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:...जब तेदेपा विधायक जयराम के कदमों में लोटे