DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीडो की हत्या की मनमोहन ने की कड़ी निन्दा

नीडो की हत्या की मनमोहन ने की कड़ी निन्दा

अरुणाचल प्रदेश के एक छात्र की हत्या की कड़ी निन्दा करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वायदा किया कि दोषियों को दंडित किया जाएगा और पूर्वोत्तर तथा देश के अन्य हिस्सों से यहां आकर रहने वाले लोगों को प्रभावी सुरक्षा दी जाएगी।

सिंह ने कहा कि मानव मूल्य, सामाजिक भाईचारा और एकता दांव पर लगी है। सभी नागरिकों को यह सुनिश्चित करने के लिए मिल जुलकर काम करना चाहिए कि हमारे पूर्वोत्तर के भाई और बहन सुरक्षित महसूस करें और दिल्ली में सुरक्षित रहें। बालों के स्टाइल को लेकर कुछ दुकानदारों से कहासुनी के बाद अरुणाचल प्रदेश के एक विधायक के 19 वर्षीय बेटे नीडो की दुकानदारों ने कथित पिटाई कर दी। नीडो की मौत पर टिप्पणी करते हुए सिंह ने कहा कि नीडो तानिया पर हुआ हमला अत्यंत निन्दनीय है।

उन्होंने कहा कि नीडो की मौत की असल वजह आटोप्सी रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग पाएगी, लेकिन उसकी मौत की वजह बनी हिंसा त्रासदीपूर्ण और शर्मनाक है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार दोषियों को दंडित करने की हरसंभव कोशिश करेगी। देश के अन्य हिस्सों विशेषकर पूर्वोत्तर के जो लोग दिल्ली आते हैं या यहां रह रहे हैं, उनकी प्रभावी सुरक्षा की जाएगी।

सिंह ने कहा कि संसद में सभी राजनीतिक दल दृढ़ता से कह चुके हैं कि हर भारतीय को सुनिश्चित करना चाहिए कि पूर्वोत्तर के हमारे सह नागरिक सुरक्षित महसूस करें और देश का हर हिस्सा उनका स्वागत करता है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी है इसलिए यह एक विविधतापूर्ण एवं जीवंत शहर है। यहां देश भर से आए लोग रहते हैं, जिन्होंने इसे अपना घर बनाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीडो की हत्या की मनमोहन ने की कड़ी निन्दा