DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीडो मर्डर की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेशः केजरीवाल

नीडो मर्डर की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेशः केजरीवाल

अरुणाचल प्रदेश के विधायक के पुत्न नीडो तानिया की हत्या के विरोध में जंतर मंतर पर धरना दे रहे छात्नों के बीच मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्नी अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्नी मनीष सिसौदिया पहुंचे। सरकार ने इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।
 
शाम को जंतर मंतर पहुंचे केजरीवाल ने धरने पर चार दिन बाद पहुंचने के लिए माफी मांगी और छात्नों द्वारा उनके सामने रखी गई मांगों को पूरा करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों की घोषणा की। केजरीवाल ने कहा कि नीडो की हत्या की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस जांच से सच्चाई सामने आएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की स्वतंत्न जांच नहीं कर सकती क्योंकि इस हत्याकांड में पुलिस स्वयं ही एक आरोपी है।
 
मुख्यमंत्नी ने कहा कि नीडो की लड़ाई केवल पूर्वोत्तर के लोगों का संघर्ष नहीं है यह पूरे देश की लड़ाई है। स्कूल पुस्तकों में पूर्वोत्तर के इतिहास को शामिल करने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्नी ने कहा कि इससे दिल्ली के लोगों को वहां की जानकारी मिलेगी।
 
गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी कल जंतर मंतर पहुंचे थे और छात्नों से मुलाकात कर उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया था। नीडो की पिछले सप्ताह लाजपत नगर में दुकानदारों के एक समूह ने कथित रूप से नस्लवादी टिप्पणी की थी और छड़ों और सरिये से पिटाई की थी जिससे उसकी मौत हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीडो मर्डर की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेशः केजरीवाल