DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा निकालेगी तीन और साइकिल यात्रायें

सपा निकालेगी तीन और साइकिल यात्रायें

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अधिक से अधिक लोगों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी अपने चुनाव चिन्ह (साइकिल) पर जल्दी ही तीन और साइकिल यात्रायें निकालेगी।  
        
पार्टी सूत्रों ने आज यहां बताया कि यह यात्रायें दिल्ली से निकलकर अलग-अलग रास्तों से होते हुए लखनऊ पहुंचेंगी। इनका विस्तृत कार्यक्रम जल्दी ही तैयार कर लिया जायेगा।  
       
इससे पहले पार्टी की साइकिल यात्रा गत एक फरवरी से चल रही है। यह यात्रायें आगामी सात फरवरी तक चलनी है। इसे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने हरी झण्डी दिखायी थी। यात्रा की कई टोलियां बनायी गयी हैं जो राज्य के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर सरकार की उपलव्धियां बताने के साथ ही अधिक से अधिक लोगों तक अपनी पहुंच बनाने में जुटी है।  

पार्टी की राज्य संसदीय बोर्ड की आज यहां हुई बैठक में तय किया गया कि तीन और साइकिल यात्रायें निकाली जायें ताकि राज्य के पश्चिमी और मध्य क्षेत्र में पूरी तरह जनसम्पर्क हो जाये। बैठक में सुझाव आये कि साइकिल से अधिक से अधिक जनसम्पर्क हो सकता है इसलिए यात्राओं की संख्या बढायी जानी चाहिए।  
        
राज्य संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि साइकिल के माध्यम से खासतौर पर ग्रामीण मतदाताओं से सम्पर्क साधने में आसानी होती है। इसलिए इन यात्राओं को और व्यापक बनाने की जरुरत है।  
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के ठीक पहले सपा ने साइकिल यात्रायें निकालकर जन जन तक सम्पर्क करने की कोशिश की थी। इन यात्राओं को सरकार बनने में अहम भूमिका माना जा रहा है इसलिए लोकसभा चुनाव के पहले भी साइकिल यात्राओं पर पार्टी जोर दे रही है।  
        
सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कई बार कहा है कि पार्टीको कम से कम 5० सीटें जीतना अनिवार्य है और इसके लिए अधिक से अधिक मतदाताओं से सम्पर्क किया जाना चाहिए। इसी सिलसिले में साइकिल यात्रायें निकाली जा रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपा निकालेगी तीन और साइकिल यात्रायें